20 मिनट में लूटा 90000000 का सोना


केजे श्रीवत्सन, जयुपर, (22 जुलाई):
राजस्थान की राजधानी जयपुर में लगातार दूसरे दिन लूट की बड़ी वारदात हुई। लुटेरों ने मुथूट फाइनेंस कंपनी के कार्यालय से करोड़ों रुपए का सोना लूटा।

इस कंपनी से कितना सोना लूटा गया इसे लेकर विरोधाभासी खबरें सामने आ रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 30 किलो सोना व छह लाख रुपये लूट लिये। इसकी कीमत सात करोड़ रुपये बताई जा रही है। जबकि एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक 20 किग्रा सोना और छह लाख रुपए नकट लूट लिए गए।

इससे पहले लुटेरों ने बैंक से 15 लाख रुपये लूट लिए थे। दोनों वारदात शहर के व्यस्ततम इलाकों में दिनदहाड़े हुई हैं। मानसरोवर स्थित मुथूट फाइनेंस के रजत पथ ऑफिस में प्रतिदिन की तरह कार्य चल रहा था। कार्यालय में चार कर्मचारी और दो ग्राहक थे। इसी दौरान एक युवक चेन गिरवी रखने के लिए कार्यालय में पहुंचा। उसके साथ तीन और युवक हेलमेट लगाए हुए थे। उन्होंने पिस्तौल के बल पर कर्मचारियों को बंधक बना लिया।

एक बदमाश मैनेजर के कमरे में गया और तिजोरी की चाबी मांगी। चाबी नहीं देने पर मैनेजर से मारपीट की और चाबी छीनकर स्ट्रांगरूम से गहने और नकदी लूट ली। इस दौरान मैनेजर ने बाथरूम में जाकर आपातकालीन अलार्म बजा दिया। अलार्म बजते ही चारों लुटेरे मौके से फरार हो गए। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी गई, लेकिन लुटेरों का कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस का कहना है कि पूरी वारदात ऑफिस के सीसीटीवी में कैद हो गई है। रिकॉर्डिंग की जांच की जा रही है। लुटेरों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।