कुत्तों को मारने पर मिलेगा सोने का सिक्का!

नई दिल्ली ( 1 नवंबर ) : गली-मोहल्लों में घूमते आवारा कुत्तों से सभी परेशान हो जाते हैं। उसे मारकर भगाते भी हैं, लेकिन केरल में कुत्तों को मारने पर सोने का सिक्का देने की घोषणा की गई है। यह घोषणा एक जाने-माने कॉलेज के पूर्व छात्रों के एक संगठन की तरफ से की गई है। संगठन ने नगर निकाय के उन अधिकारियों को सोने के सिक्के देने को कहा है, जो 10 दिसंबर तक राज्य में अधिक से अधिक आवारा कुत्तों को मारेंगे।

कुत्तों के हमले में चार की मौत

दरअसल, केरल में पिछले चार महीनों के दौरान आवारा कुत्तों के हमलों में चार लोग मारे गए हैं और 700 से अधिक घायल हुए हैं। इसके बाद से कई बार सामूहिक रूप से आवारा कुत्तों को मारने की घटनाएं भी सामने आई हैं।

कम दाम पर एयर गन

केरल में आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या के चलते पला स्थित सेंट थॉमस कॉलेज की ओल्ड स्टूडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि राज्य में उन पंचायतों और निकायों के प्रमुखों को उपहार दिया जाएगा, जहां ज्यादा आवारा कुत्ते मारे जाएंगे। संगठन हाल में तब सुर्खियों में आया था, जब इसने आवारा कुत्तों से निपटने के लिए लोगों को कम दरों पर एयर गन उपलब्ध कराई थीं।

एसोसिएशन के महासचिव जेम्स पमबायकल ने कहा कि वे राज्य में उन पंचायत और निकाय प्रमुखों को उपहार देने की योजना बना रहे हैं, जो अधिक से अधिक आवारा कुत्तों को मारने का काम करेंगे। उनका उद्देश्य आवारा कुत्तों से लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। 

कुत्तों को मारने पर केस दर्ज

हाल ही में 20 अक्टूबर को तकरीबन 50 कुत्तों को मौत के घाट उतार दिया गया था। हालांकि इस पर पुलिस ने पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत 15 लोगों के खिलाफ गैरकानूनी काम करने के आरोप में केस दर्ज किया था। लेकिन इसके बावजूद सेंट थॉमस कॉलेज की ओल्ड स्टूडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कुत्ते मारने पर सोने के सिक्के देने का ऐलान किया है।