लॉन्च हुआ नोकिया 8.1, जानें कीमत और फीचर्स

Photo Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 दिसंबर): अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती है। जी हां, आपको बता दें कि एचएमडी ग्लोबल ने भारत में Nokia 8.1 लॉन्च कर दिया है।  Nokia 8.1 की कीमत 26,999 रुपये है और इसकी बिक्री भारत में  21 दिसंबर से शुरू होगी। भारत मे  ब्लू/सिल्वर और आयरन/स्टील कलर वेरिएंट में मिलेगा। इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेलर्स से खरीद सकते हैं। इसके लिए प्री बुकिंग आज से ही नोकिया की वेबसाइट पर शुरू हो गई है। कंपनी ने लॉन्च ऑफर के तहत एयरटेल  यूजर्स को 1TB डेटा देने का ऐलान किया है। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक कार्ड्स से खरीदारी करने पर भी कैशबैक दिया जाएगा।

वहीं अगर इसकी खूबियां की बात की जाए तो आपको बता दें कि Nokia 8.1 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.18 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.7:9 है और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 86.5 फीसदी है. इस पर 2.5D कर्व्ड ग्लास है. प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है. इस डिवाइस में ऑक्टाकोर क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है। इसकी बॉडी 6000 सिरीज एल्यूमिनियम की बनी है।

Nokia 8.1 मेमरी वेरिएंट्स की बात करें तो 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 400GB तक किया जा सकता हैय़ फोटॉग्रफी डिपार्टमेंट की बात की जाए तो Nokia 8.1 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। इसमें 1.4 माइक्रॉन पिक्सल है, डुअल ऑटोफोकस और अपर्चर f/1.8 का है. दूसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें एक ही कैमरा दिया गया है जो 20 मेगापिक्सल का है. कैमरा Zeiss का है. कैमरा में बोथी फीचर भी है जिसके तहत फ्रंट और रियर कैमरा एक साथ काम कर सकते हैं।