बीजेपी बनायेगी गोवा में सरकार, गवर्नर ने पर्रिकर को दिया न्योता

नई दिल्ली (13 मार्च): गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने रविवार देर रात को बीजेपी को प्रदेश में सरकार बनाने का न्योता दिया। अब बीजेपी और इसके सहयोगी दल विधायक दल की बैठक में शपथ ग्रहण की तारीख पर फैसला करेंगे। बीजेपी और बीजेपी को समर्थन दे रही पार्टियों ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को अपना नेता चुना है। गोवा का सीएम बनने के लिए पर्रिकर को केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देना होगा।

राजभवन से पर्रिकर को चिट्ठी भेजकर सरकार बनाने का न्योता दिया गया है। इससे पहले राज्य की 40 सीटों में से 13 पर जीत हासिल करने वाली बीजेपी के नेताओं ने पर्रिकर के नेतृत्व में गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। पार्टी नेताओं ने गवर्नर को 21 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा है। इसके बाद पर्रिकर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हालांकि हम बहुमत तक नहीं पहुंच पाए थे, लेकिन एक साथ आकर हमने 21 का जादुई आंकड़ा हासिल कर लिया।

नेताओं की गवर्नर से मुलाकात के बाद गोवा के पर्यवेक्षक के तौर पर दिल्ली से भेजे गए गडकरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, 'हमें दिल्ली में उनकी (पर्रिकर की) कमी खलेगी, लेकिन गोवा के हित को लेकर जब हमने बात की तो उन्होंने कहा कि जो पार्टी कहेगी, मैं वही करूंगा। इसके बाद संसदीय बोर्ड ने मुझे उचित निर्णय का आदेश दिया था। फिर मैंने जब घटक दलों और निर्दलियों से बात की तो वे भी पर्रिकर के नाम पर राजी थे।'