गोवा में शुरु हुआ भारत का अंतराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल, ओपनिंग सेरमनी में पहुंचे बाॅलीवुड के ये दिग्गज



20 नंवबर को गोवा में 49वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया की शुरुवात हो गई है। इस मौके पर सुभाष घई, रमेश सिप्पी, मधुर भंडारकर, सिद्धार्थ रॉय कपूर, राकेश ओमप्रकाश मेहरा और राहुल रवैल, रणधीर कपूर, पूनम ढिल्लोन, रिशिता भट्ट और नोरा फतेही गेस्ट बनकर पहुंचे। पहले दिन इस अवॉर्ड शो में करण जौहर और अक्षय कुमार की चर्चा रही। 


अक्षय कुमार और करण जौहर भी इस फेस्टीवल की शान बने दिखे। एक डांस ट्रूप की परफॉर्मेंस के बाद करण जौहर ने अक्षय कुमार और मिनिस्टर ऑफ  यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स और MOS  इनफोरमेशन एंड ब्रोडकास्टिंग राजयवर्धन सिंह राठौर से बातचीत की। 


लेकिन इस मौके पर भी खिलाड़ी कुमार अपने मजाकिया अंदाज में करण से कॉफी की डिमांड करने लगे इस फिल्म फेस्टीवल की ओपनिंग सेरेमनी पर अक्षय की गोल्ड पर भी काफी चर्चा हुई। 




गोवा के श्यामाप्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में होने वाली ओपनिंग सेरेमनी हुई अब अगले एक हफ़्ते तक 68 देशों की 212 फिल्मों को यहां दिखाया जाएगा जिसके लिए दुनिया भर से डेलीगेट पहुंच गए हैं । 




इस बार के फेस्टिवल में वर्ल्ड पैनोरमा सेक्शन में 67 फिल्में दिखाई जायेंगी, जिनमें 15 फिल्में ऐसी हैं जिन्हें ऑस्कर्स में नॉमिनेट किया जा चुका है l इस बार इजराइल और झारखंड की फिल्मों पर फोकस किया गया है l इजराइल से दस फिल्में फेस्टिवल में आई हैं l यही नहीं फेस्टिवल में वेटेरन इजराइली फिल्ममेकर डान वोलमन को लाइफ़टाइम एचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा l 




इस बार के कनवर्सेशंस में फिल्मी परिवार चर्चा में भाग लेंगे जिनमें अनिल कपूर और उनकी बेटी रिया, बोनी कपूर, जाह्नवी और अर्जुन कपूर, वरुण और डेविड धवन, राणा दुग्गाबाती उनके चाचा वेंकटेश और पिता सुरेश बाबू शामिल होंगेl कृति सनोन, डायना पेंटी, रकुल प्रीत सिंह, चित्रांगदा सिंह और दिव्या दत्ता के साथ भी चर्चा होगी l मेघना गुलज़ार, गौरी शिंदे और लीला यादव का सेशन होगा