गोवा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटिंग आज, EC की तैयारी पूरी

गोवा (3 फरवरी): गोवा में आज विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। वोटिंग सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू होगी।  सही तरीके से चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग ने अपनी तरफ से सारी तैयारियां पूरी कर ली है। तमाम इलाकों में भारी तादाद में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

वोटिंग को लेकर यहां लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। यहां 40 विधानसभा सीटों के लिए कुल 251 उम्मीदवार मैदान में है। विधानसभा चुनाव के दौरान कुल 11 लाख 10 हजार 884 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इनमें करीब 5 लाख 46 हजार पुरुष और 5 लाख 64 हजार महिला मतदाता शामिल हैं।सही तरीक से चुनाव संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग ने यहां कुल 1642 पोलिंग बूथ बनाए हैं। यहां की सभी 40 विधानसभा सीटों के लिए कल वोटिंग होगी।

पिछले विधानसभा चुनाव में यहां 21 सीटें बीजेपी के खाते में आई थी। कांग्रेस के खाते में 9 और बाकी 10 सीटें क्षेत्रीय दलों के खाते में गई थी। 2012 में बीजेपी की जीत के बाद मनोहर पर्रिकर मुख्यमंत्री बने थे। हालांकि बाद में उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया, उनकी जगह लक्ष्मीकांत पारसेकर को मुख्यमंत्री बनाया गया। पर्रिकर वर्तमान में केंद्र की मोदी सरकार में रक्षा मंत्री हैं।