कांग्रेस का BJP पर वार, 13 सीट वाली पार्टी गोवा में बना रही है सरकार

नई दिल्ली (14 मार्च): गोवा और मणिपुर में सरकार बनाने की बीजेपी की कोशिशों के बीच कांग्रेस लगातार भारतीय जनता पार्टी पर हमलाकर रही है। हालांकि कांग्रेस को गोवा में सरकार बनाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट से निराशा हाथ लग चुकी है। सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी को गोवा में सरकार गठन के बाद जल्द से जल्द बहुमत साबित करने को कहा है।

इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता ने रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एकबार फिर बीजेपी पर हमला किया है। उन्होंने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया है। उन्होंने कहा कि गोवा और मणिपुर की जनता ने बीजेपी को नकार दिया है और कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए जनादेश दिया है लेकिन बीजेपी लोकतंत्र की हत्या कर दोनों जगहों पर सरकार बनाने जा रही है।

गोवा विधानसभा में कुल 40 सीटें हैं, तो जिसके पास भी 21 विधायकों का समर्थन रहेगा वो सरकार बना लेगा। 13 विधायकों वाली बीजेपी ने छोटी पार्टियों को अपने साथ जोड़ लिया। महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी के 3 विधायक, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के 3 और 2 निर्दलीय विधायकों ने सरकार बनाने के लिये बीजेपी को अपना समर्थन दे दिया है। थोड़ी देर में मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री की पद का शपथ लेने जा रहे हैं।