गोवा CM सावंत ने उपमुख्‍यमंत्री समेत 4 मंत्रियों से मांगा इस्तीफा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जुलाई): गोवा में बीजेपी ने अपनी सरकार को और मजबूत कर लिया है। अब राज्‍य के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत ने उपमुख्‍यमंत्री समेत गोवा फारवर्ड पार्टी के तीन मंत्रियों और एक निर्दलीय से इस्‍तीफा मांगा है। सावंत ने इसपर कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व ने मंत्रियों का इस्‍तीफा लेने का आदेश दिया है। न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, जिन मंत्रियों से इस्‍तीफा मांगा गया है उनमें राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री विजय सरदेसाई, विनोद पालेकर, जयेश सलगांवकर और एक निर्दलीय विधायक रोहन खाउते का नाम शामिल है।

गोवा में कांग्रेस के दो-तिहाई विधायकों का एक समूह बुधवार को बीजेपी में शामिल हो चुका है। अब गोवा के 40 सदस्‍यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 27 विधायक हो गए हैं. वैसे तो कांग्रेस 2017 में हुए गोवा विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। हालांकि अब उनके विधायकों की संख्‍या केवल पांच रह गई है। गोवा कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और विधायक ए रेजिनाल्‍डो लोरेंको ने शुक्रवार को गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी) के अध्‍यक्ष एवं उप मुख्‍यमंत्री विजय सरदेसाई से मुलाकात के बाद मंत्रियों के इस्‍तीफे संबंधी संकेत दिया था। लोरेंको ने सरदेसाई और जीएफपी के दो अन्‍य विधायकों के भविष्‍य की ओर इशारा करते हुए कहा, 'लोग किसी से तभी मिलते हैं, जब वे सत्‍ता में रहता है. लेकिन, मैंन उनसे तब मिल रहा हूं, जब वह नहीं हैं।'

गोवा में बुधवार को कांग्रेस के 10 विधायक पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हो गए। सत्तारूढ़ भाजपा के साथ विलय के बाद कांग्रेस एक और संकट का शिकार हो गई। राज्य के 40 सीटों वाले सदन में बीजेपी के पास अब 27 विधायक हैं। कावलेकर के साथ बीजेपी में शामिल होने वाले विधायक अतानासियो मोनसेराटे, जेनिफर मोनसेराटे, फ्रांसिस सिलवीरा, फिलिप नेरी रॉड्रिक्स, क्लियोफैसियो डायस, विलफ्रेड डीएसए, नीलकांत हलनकर, इसिडोर फर्नांडिस और एंटोनियो फर्नांडीज हैं।