गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर की तबियत बिगड़ी, क्या मुख्यमंत्री पद में होगा बदलाव ?

विनोद जगदाले, न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 सितंबर ): हाल ही में विदेश से इलाज करके लौटे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को पिछले 2 दिनों से गोवा के कांदोलिम में निजी अस्पताल में भर्ती है। बताया जा रहा है कि पर्रिकर की तबियत दिन ब दिन ख़राब होती जा रही है ऐसे में मुख्यमंत्री बदलाव अपरिहार्य बन चुका है, इसी का ज्यायजा लेने के लिए भाजपा के निरीक्षक बी संतोष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शनिवार को गोवा पहुँच सकते हैं।

बता दें कि पर्रिकर को 13 सितंबर को दोपहर डेढ़ बजे कांदोलिम के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया,12 सितंबर को पर्रिकर मंत्रालय में हाजिर रहनेवाले थे इतना ही अमरीका से लौटने के बाद 8 दिन तक पर्रिकर मंत्रालय नहीं गए और अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी दलों के नेता और भाजपा के कोर कमिटी से भी पर्रिकर नहीं मिले। पर्रिकर की सेहत भाजपा के कोर कमिटी के लिए चिंता का विषय है कोर कमिटी ने पार्टी हाई कमान से मिलकर नेतृत्व बदलाव की है। उधर भाजपा की सहयोगी गोआ फॉरवर्ड और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी की माने तो राज्य में सीएम बदला जाएगा।

बताया जा रहा है कि गोवा विधानसभा की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस ने भी सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस का एक बड़ा खेमा भाजपा हाई कमान से संपर्क में है,गोआ में विधान सभा की कुल 40 सीट है। जिनमे कांग्रेस के पास 17, भाजपा के पास 13, महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के पास 3, गोआ फॉरवर्ड पार्टी के 3 और 4 निर्दलीय विधायक है।