आतंकियों से रिश्ते के शक में सेना के अधिकारी का बेटा गिरफ्तार

नई दिल्ली(4 फरवरी): सेना के एक अधिकारी के बेटे को आतंकियों से रिश्ते रखने के आरोप में गिरफ्तार किए गया है। आरोपी का नाम समीर सरदाना है जो रिटायर्ड मेजर जनरल का बेटा।

समीर हिंदू है जो कथित तौर पर मुस्लिम धर्म को मानता है। गोवा एटीएस तीन दिनों से उससे लगातार पूछताछ कर रही है। उससे कुछ डॉक्युमेंट्स बरामद किए गए हैं। 44 साल का समीर पेशे से चार्टर्ड अकांउटेंट है। वो हांगकांग, मलेशिया और सउदी अरब समेत कुछ देशों में कई मल्टी नेशनल कंपनियों के लिए काम कर चुका है।

गोवा पुलिस ने समीर को सोमवार को अरेस्ट किया था। इसके बाद उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समीर वास्को स्टेशन पर संदिग्ध हालत में घूमता पाया गया था। पुलिस को उसके पास से पांच पासपोर्ट्स और चार मोबाइल फोन भी मिले हैं।

गोवा के डीजीपी टीएन. मोहन के मुताबिक, फिलहाल आरोपी के पास से ऐसा कुछ बरामद नहीं हुआ है जिससे उसके लिंक किसी आतंकी संगठन से जोड़े जाएं। लेकिन फिर भी उसकी हरकतों पर शक है, इसलिए पूछताछ और जांच पूरी की जाएगी। 

समीर ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम किया है। फिलहाल वह मुंबई में रहता है। हाल के दिनों में उसका मूवमेंट वास्को और पणजी में लगातार रहा। समीर मलू रुप से देहरादून का रहने वाला है। देहरादून पुलिस के आईजी संजय गुंजाल के मुताबिक, वो गोवा एटीएस से समीर के बारे में जानकारी हासिल कर रहे हैं। हालांकि समीर का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है।