भारत आएंगी डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली (11 अगस्त): अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप नवंबर में भार दौरे पर आएंगी। हैदराबाद में भारत और अमेरिका का 28 नवंबर से ग्लोबल एंटरप्रेन्योरिशिप समिट (जीईएस) होगा। इस समिट में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप करेंगी। ये समिट हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर तक चलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भारत आने को तैयार हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, "इवंका ट्रंप भारत में अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी जो विश्व स्तर पर महिलाओं की उद्यमशीलता का समर्थन करेंगा."

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'इस तीन दिवसीय समिट का उद्देश्य दोनों देशों के उद्यमियों को एकसाथ लाना है।' उन्होंने कहा कि यह समिट उद्यमियों को एकसाथ लाने का अद्वितीय अवसर है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह अमेरिकी प्रतिनिधमंडल के नेता के रूप में जीईएस 2017 हैदराबाद में इवांका ट्रंप की उपस्थिति को लेकर आशांन्वित हैं। बता दें कि यह समिट नीति आयोग द्वारा विदेश मंत्रालय के समन्वय से आयोजित किया जा रहा है।

राज्य विभाग की वेबसाइट के अनुसार इससे पहले अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा इस समिट की मेजबानी की गई थी। तीन दिवसीय समिट का उद्देश्य, अमेरिकी उद्यमियों और निवेशकों को अपने अंतरराष्ट्रीय समकक्षों से जोड़ना है।

बता दें कि पीएम मोदी जून में अपने पहले अमेरिकी दौरे पर गए थे। इस दौरे में उन्होंने इवांका को भारत में इस समिट के लिए इनवाइट किया था. इवांका ने भी उस समय ट्वीट करके पीएम मोदी को उनके इनवाइट के लिए शुक्रिया अदा किया था।