पहली बार ओपनिंग करने उतरा ये बल्लेबाज, बना डाला ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली(7 सितंबर): श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में पहली बार ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ओपनिंग करने उतरे। इस मैच में पहली बार ओपनिंग करने उतरे मैक्सवेल ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम किया साथ ही अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच में दूसरा सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाया।

मैक्सवेल की तूफानी पारी और ये रिकॉर्ड

ग्लेन मैक्सवेल दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए जिन्होंने टी 20 मैच में पहली बार ओपनिंग करते हुए शतक लगाया। मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ 65 गेंदों में नाबाद 145 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 14 चौके और 9 छक्के लगाए। अपनी इस पारी में मैक्सवेल ने 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 49 गेंदों पर शतक लगाया। मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेमियन मार्टिन का रिकॉर्ड तोड़ा। मैक्सवेल से पहले मार्टिन ने ओपनर के तौर पर अपने पहले टी 20 मैच में 96 रन बनाए थे जो वर्ल्ड रिकॉर्ड था।

अंतरराष्ट्रीय टी20 का दूसरा सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर

ग्लेन मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 145 रन की पारी खेली। इस पारी के साथ ही वो अंतरराष्ट्रीय टी20 प्रारूप में व्यक्तिगत तौर पर दूसरा सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच में व्यक्तिगत तौर पर सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच हैं। फिंच ने वर्ष 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ 156 रन की पारी खेली थी। मैक्सवेल फिंच का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए।