परीक्षा से पहले चेकिंग के नाम पर छात्राओं के उतरवाए गए कपड़े, FIR दर्ज

नई दिल्ली (04 मार्च): पुणे में एक स्कूल की शर्मनाक हरकत सामने आई है। हायर सेकंडरी के एग्जाम दे रही कुछ छात्राओं ने आरोप लगाया है कि चेकिंग के दौरान उनके कपड़े उतरवाए गए। घटना पुणे स्थित एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल हायर सेकण्डरी स्कूल की है। छात्रों ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि नकल की पर्चियां चेक करने के नाम पर उन्हें कपड़े उतारने के लिए कहा गया।   छात्राओं के आरोप के बाद पुलिस ने दो महिला शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि हमारे स्कूल में नकल को रोकने के सख्त इंतजाम थे। जिसके बाद स्कूलों की छवि को खराब करने के लिए हम पर आरोप लगाए जा रहे हैं। 

एक छात्रा ने बताया कि 21 फरवरी को हमारी परीक्षा थी, सेंटर पर महिला शिक्षक मौजूद थीं जो हमारी चेकिंग कर रही थी। उन्होंने मुझसे अंडरगारमेंटस उतारने के लिए कहा। छात्राओं ने आरोप लगाया कि 26 और 28 फरवरी को भी कुछ इसी तरह की चेकिंग की गई थी। 28 तारीख के बाद छात्राओं ने शिकायत दर्ज कराई। व

महाराष्ट्र स्टेट डिवीजन के अधिकारियों ने कहा कि पिछली बार कई सेंटर पर सामूहिक नकल हुई थी। जिसे रोकने के लिए एमआईटी स्कूल को सेंटर बनाया गया था। हम अपने स्तर पर इसकी जांच करवा रहे हैं। आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

वहीं स्कूल प्रशासन ने छात्राओं के आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि सामान्य तरीके से चेकिंग की थी। किसी से कपड़े उतारने के लिए नहीं कहा गया था।