स्कूल में ड्रिंक्स, नशे में टल्ली गर्ल्स स्टूडेंट्स

नई दिल्ली (21 फरवरी): पुड्डुचेरी में फ्रेंच कल्चर अब भी देखने को मिलती है। जवानी की दहलीज़ पर खड़े बच्चों पर इसका असर साफ देखा जा सकता है। बार, रेस्टोरेंट और पब्स में लड़के-लड़कियां आपस में ड्रिंक्स लेते और शेयर करते देखे जा सकते हैं, लेकिन जब ऐसा स्कूलों में होन लगे तो स्थिति असमंजस वाली हो जाती है। ऐसा ही हुआ यहां एक सरकारी स्कूल में।

हायर सेकेंड्री क्लास में कुछ गर्ल्स स्टुडेंट्स ने इतनी शराब पी ली कि वो टल्ली हो गयीं। उन्हें यह भी होश नहीं रहा कि वो  स्कूल में हैं या अपने फ्रेंडेस के साथ। स्कूल के टीचर्स को पता चला तो सब हक्के-बक्के रह गये। किसी तरह नशे में टल्ली गर्ल्स स्टूडेंट्स को क्लासेस से बाहर लाया गया और उनके पैरेंट्स को सूचना दी गयी। स्कूल प्रशासन की जांच से पता चला कि कोल्ड ड्रिंक में मिली हुई शराब लड़कियों ने पी थी। लेकिन यह पता नहीं चल पाया कि कोलड्रिंक्स क्लास के भीतर कैसे पहुंचा।

नशे में टल्ली लड़कियों को उनके पेरैंट्स के साथ घर भेज दिया गया, लेकिन स्कूल प्रशसन अभी इस बात की जांच कर रहा है कि इतनी बड़ी मात्रा में शराब मिला कोल्ड ड्रिंक पहुंचाने वाले की क्य़ा मंशा थी।  स्कूल ने तत्काल अभिभावकों को इसकी सूचना दी और उन्हें स्कूल बुलाया। इस घटना की जानकारी शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को को भी दे दी गई। इस संबंध में जांच की जा रही है कि लड़कियों तक शराब कैसे पहुंची और किसने उसे छात्राओं तक पहुंचाया। पिछले साल नवंबर में भी तमिलनाडु के नमक्कल जिले के एक सरकारी स्कूल में 15 छात्राओं ने कक्षा में शराब पी थी। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने चार लड़कियों को स्कूल से बाहर कर दिया था।