प्रेमी की कब्र पर जाकर युवती ने खाया जहर

धर्मेंद्र कुमार, मुजफ्फरनगर (18 मई): उत्तराखंड में हरिद्वार से मोहब्बत की एक दर्दनाक ख़बर सामने आई है। यहां पर एक महिला ने अपने प्रेमी की कब्र पर ही ज़हर खाकर जान देने की कोशिश की। फिलहाल महिला अस्पताल में भर्ती है और ज़िंदगी और मौत के बीच जूझ रही है।

हरिद्वार के ज्वालापुर थाना क्षेत्र की रहने वाली बरखा मुज़फ्फरनगर के रहने वाले दानिश से प्यार करती थी, लेकिन दोनों के घरवाले इस शादी के ख़िलाफ़ थे। ऐसे में दानिश ने 2 दिन पहले ही ज़हर खाकर खुदकुशी कर ली थी। जब दानिश के मरने की ख़बर उसकी प्रेमिका बरखा को पता चली तो वो एक दिन पहले अपने प्रेमी दानिश की कब्र पर पहुंची। कब्र से लिपटकर घंटों रोई और फिर ज़हर खा लिया। कब्र पर एक युवती को लेटे देखे कब्रिस्तान में लोगों का हुजूम जूट गया। ऐसे में एक शख्स ने हिम्मत दिखाकर उसे अस्पताल पहुंचाया। अब ये महिला ज़िंदगी और मौत के बीच जूझ रही है।

आपको बता दें कि दानिश उत्तराखंड के ज्वालापुर में एक जूते की दुकान चलाता था। वहीं पर इसकी बरखा से दोस्ती हो गई। दोस्ती प्यार में बदली और दोनों ने साथ जीने-मरने की कसम खा ली, लेकिन सूत्रों की मानें तो दोनों के घरवाले इस शादी के ख़िलाफ़ थे। जब इस बात का पता दानिश को लगा तो उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली और जब बरखा को दानिश के मरने की खबर मिली तो उसने भी मरने का फैसला कर लिया।