यूनिवर्सिटी छात्रा ने जड़ा प्रोफेसर को तमाचा, की हाथापाई

केजी श्रीवत्सन, जयपुर (10 जुलाई): राजस्थान यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने गुरू के सम्मान को सरेआम ताक पर रख दिया। इस छात्रा ने एक प्रोफेसर को न केवल सरेआम यूनिवर्सिटी कैम्पस में ही तमाचा जड़ दिया बल्कि उसके साथ जानकर गाली गलोच भी की। इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी कैम्पस में हंगामा हो गया।

छात्रा की इस हरकत को देखकर उसके साथी भी इतने शर्मशार हो गए की उन्होंने उसका हाथ पकड कर रोका और उसे वहां से दूर ले गए।


दरअसल यूनिवर्सिटी में चुनावों के आते ही हर साल प्रदर्शनों का दौर शुरू हो जाता है। इसी के तहत सोमवार को कैम्पस में एनएसयूआई ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने पहले गेट पर नारेबाजी की और फिर कुलपति सचिवालय पहुंच गए। कुलपति सचिवालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन जारी थी। 


इस दौरान प्रोक्टोरियल बोर्ड के सदस्य प्रो. आर.एन. शर्मा प्रदर्शनकारी छात्र- छात्राओं की समझाने के लिए बाहर आए। इसके बाद मामला बिगड़ता चला गया।

प्रो. आर.एन. शर्मा छात्रों से बात कर ही रहे थे कि इतने में पूजा वर्मा नाम की छात्रा ने अपना आपा खोते हुए उनके गाल पर तमाचा जड़ डाला। छात्रा ने और मारने के लिए भी हाथ हवा में लहराए, लेकिन पुलिस व लोग बीच-बचाव के लिए आ गए।


प्रो. शर्मा को भी दूसरी ओर खींचते हुए छात्रा से दूर किया गया। इस बीच छात्रा ने धक्का-मुक्की भी की। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने मोर्चा संभाला और छात्रों को वहां से खदेड़ दिया। पुलिस को इसके लिए हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। जानकारी के मुताबिक शिक्षकों ने छात्रा व प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने का मन बना लिया है।