IIT मद्रास की छात्रा गायब, होस्टल में छोड़ा दो पन्नों का पत्र

चेन्नई (20 जनवरी): मद्रास IIT की 26 साल की स्टूडेंट वेदांतम एल. प्रत्यूषा मंगलवार से गायब है। जाने से पहले उसने कैंपस के हॉस्टल में एक चिट्ठी छोड़ दिया था। इसमें लिखा था कि वो एडवेंचर और स्पिरिचुअलिटी की खोज में हिमालय जा रही है। आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के ब्रॉदिपेट की रहने वाले उसके परिवार का कहना है कि उसके किसी प्लान के बारे में उन्हें जानकारी नहीं मिली है।

कौन है स्टूडेंट प्रत्यूषा आईआईटी-एम के डिपार्टमेंट ऑफ इंजीनियरिंग डिजाइन में सेकंड इयर की स्टूडेंट है। गौरतलब है कि सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी प्रत्यूषा ने अपना लेटर पोस्ट किया था। यही नहीं पुलिस को उसके कमरे से 2 पेज का एक नोट अंग्रेजी और 3 पेज का दूसरा नोट तेलुगू में लिखा हुआ मिला है। लेटर में उसने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए बताया है कि उसे इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) के बारे में पढ़ना अच्छा लगता था।

दोस्तों ने प्रत्यूषा को फोन भी किया लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ मिला। दोस्तों ने घर पर भी बात की। पेरेंट्स ने भी उसके घर नहीं आने की बात कही।' हालांकि, हॉस्टल के परमिशन रजिस्टर में उसने लिखा है कि वह 20 जनवरी को लौट आएगी।

आईआईटी-एम के डायरेक्टर भास्कर राममूर्ति ने कहा कि प्रत्यूषा के पेरेंट्स की रिक्वेस्ट के बाद हमने कोट्टुपुरम पुलिस के पास कम्प्लेन्ट की है। पुलिस ने लापता मानकर जांच शुरू कर दी है।