केशव मौर्या के होम डिस्ट्रिक्ट में भी सुरक्षित नहीं लड़की, छेड़खानी के बाद दी जान

कौशांबी (13 अप्रैल): यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्या के होम डिस्ट्रिक्ट कौशांबी में छेड़खानी से परेशान एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली। लड़की बीए पार्ट 2 की छात्रा थी। 


दरअसल सैनी थाना इलाके में छात्रा खेत की तरफ शौच में लिए गई थी। बेटी के घर लौटने में देरी होने पर पिता इन्द्रपाल खेत की तरफ पहुंचे, जहां उसकी बेटी को गांव के पूर्व प्रधान निम्बू लाल का बेटा मुनिल कुमार, उसके दो दोस्त गोरेलाल और अखिलेश छेड़खानी कर रहे थे। लड़की ने पिता को देखकर शोर मचाया, जिसके बाद आरोपियों ने लड़की के पिता को पीट-पीटकर लहुलुहान कर मौके से फरार हो गए।


इसके बाद पीड़ित परिवार थाने गया, लेकिन तीन आरोपियों की जगह पुलिस ने सिर्फ एक आरोपी का नाम डालने का दबाव बनाया। क्योंकि बाकी के दो बड़े परिवार से तालुक रखते थे। जब परिवार के लोगो ने पूर्व प्रधान के बेटे मुनिल का नाम शिकायती पत्र से हटा दिया, जिसके बाद पुलिस ने उनकी रिपोर्ट दर्ज की। पुलिसवालों ने छात्रा को थाने में कई घंटों तक बैठाकर रखा और लंबी पूछताछ की, जिससे परेशान होकर छात्रा ने घर लौटने पर खुदकुशी कर ली।


छात्रा की ख़ुदकुशी के बाद कौशांबी पुलिस के बड़े अधिकारी हरकत में आ गए। आनन-फानन में इस मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।