प्यार की खातिर इस लड़की ने छोड़ी पिता की अरबों की दौलत


नई दिल्ली (7 अगस्त): ये कहानी फिल्मी नहीं बल्कि हकीकत है। मलेशिया में एक लड़की ने प्यार की खारित अपने पिता की अरबों की दौलत के ठुकरा दिया। दरअसल मलेशिया के बिजनेस टाइकून लौरा एशले की बेटी एजेंलिन फ्रांसिस खू को ऑक्‍सफोर्ड में पढ़ाई के दौरान जेद्दिया फ्रांसिस से प्यार हो गया। वो अपने ब्वॉय फ्रेंड से शादी करना चाहती थी। लेकिन उसके पिता ने शादी करवाने से मना कर दिया। साथ ही उसके पिता ने उसपर अपने ब्वॉय से शादी नहीं करने के लिए भी दवाब बनाया। पिता के दवाब के आगे वो नहीं झुकी।

पिता की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी करने के कारण उसने अपने हिस्‍से की जायदाद, संपत्ति सब छोड़ने का निर्णय लिया। उसका कहना है कि पैसे से समस्‍याएं खड़ी होती हैं। इससे छुटकारा पाना ही ठीक है। फोर्ब्‍स के अनुसार उसके पिता की कुछ संपत्ति तकरीबन 407 मिलियन डॉलर है। इससे पहले खू की मां पोलिन की भी एशले से कानूनी लड़ाई चल चुकी है।

इसमें खू ने मां का साथ देते हुए कानूनी लड़ाई पांच साल तक लड़ी और तलाक दिलवाया। हालांकि खू को अभी भी उम्‍मीद है कि एक दिन उसके और पिता के बीच सब कुछ ठीक हो जाएगा। उनका गुस्‍सा शांत होगा और वे पैसे की बजाय रिश्‍तों को प्राथमिकता देंगे। फिलहाल वह लंदन में अपने प्रेमी के साथ रह रही है।