नाबालिक का रेप कर जीबी रोड पर बेचने की कोशिश, पुलिस ने धर दबोचा

नई दिल्ली (6 जून): शायद ही ऐसा कोई दिन जाता होगा जिस दिन देश में छेड़छाड़ या फिर रेप की खबर न आती हो। देश की राजधानी दिल्ली से एक लड़की के साथ छेड़खानी की खबर आई है। सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा युवक शर्मसार कर देने वाली करतूत की वजह से अपने साथी के साथ सलाखों के पीछे पहुंच गया। 

इन युवकों ने कैब में एक 16 साल की लड़की को लोनी (गाजियाबाद) ले जाकर रेप किया और फिर उसे बेचने के लिए जीबी रोड चले गए। जिसके बाद पुलिस ने समय रहते कार्यवाई कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।दरअसल, जीबी रोड पर जब दोनों आरोपी लड़की को बेचने के लिए पहुंचे तो वहां पर उनका सामना पुलिस वालों से हो गया। इस डील के लिए पुलिसकर्मी दलाल बन गया, जबकि उसने एसएचओ को कोठे के मालिक के तौर पर पेश किया। लड़की को बेचने के एवज में युवकों ने 2 लाख रुपये की मांग की लेकिन सौदा 1.80 लाख में फाइनल हुआ। 

जैसे ही युवक पैसे लेने के लिए आए पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान मुज्जफरनगर के रहने वाले मो. शोएब (24) और परवेज खान (27) के तौर पर हुई है। पुलिस का कहना है कि दोनों ग्रैजुएट हैं और शोएब एक कोचिंग सेंटर से यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहा था।सीनियर पुलिस अफसरों के मुताबिक, 16 साल की लड़की परिवार के साथ मेरठ में रहती है। रविवार सुबह वह अपने एक रिश्तेदार के साथ ट्रेन से शामली जा रहा थी। इस दौरान उसकी मुलाकात परेवज से हुई। वह उसे दिल्ली घुमाने की बात कहकर बहला-फुसलाकर अपने साथ लोनी ले आया।

 फिर परवेज ने उसके साथ रेप कर शोएब को भी बुला लिया। इसके बाद दोनों ने लड़की को बेचने का प्लान तैयार किया। बहराल पुलिस ने मामले की जांच करते हुए दोनों आरोपियों पर पोक्सो एक्ट के साथ-साथ मानव तस्करी और बेचने से संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।