भाई से शादी के लिए घर छोड़ कर भागी लड़की

नई दिल्ली (11 जून): अहमदाबाद के निकट एक कस्बे की रहने वाली एक नाबालिग लड़की अपने चचेरे भाई के इश्क में इस कदर पागल हो गयी कि उसने महिला हेल्प लाइन नंबर अभयम 181 पर फोन कर अपने माता-पिता पर जान से मारने की कोशिश का आरोप लगा दिया। लड़की ने हेल्पलाइन नंबर पर फोन किया और कहा कि वो उसे घर से कहीं दूर ऐसी जगह पर पहुंचाने में मदद करें जहां उसके माता-पिता न पहुंच सकें। उसने यह भी बताया कि वो अपने रिश्ते के भाई से प्यार करती है और उसी से शादी करना चाहती है, लेकिन मा-वाप उसे शादी नहीं करने दे रहे हैं। उन्होंने उसकी जान लेने की भी कोशिश की है।

हालांकि लड़की ने हेल्पलाइन नंबर पर यह नहीं बताया कि वो अभी वयस्क नहीं है। काउसंलर के काफी समझाने के बाद भी वह अपनी जिद पर अड़ी रही, जिसके बाद उसे विमेन ऑब्जर्वेशन सेंटर भेज दिया गया। अभयम हेल्पलाइन के अधिकारी ने बताया कि लड़की ने वाटवा से फोन किया था। उसने टीम को बताया कि उसकी जान को खतरा है।

एक काउंसलर ने बताया, 'जब हम उससे मिले तो हमें मामले की स्थित के बारे में पता चला। लड़की अपने ऱिश्ते के भाई से शादी करना चाहती थी, जिसकी उम्र उससे केवल दो साल ज्यादा थी। लड़की का कहना था कि जब वे कानूनी रूप से शादी की उम्र के हो जाएंगे तब शादी करेंगे।' जब उसके परिजनों ने उसे रोकने की कोशिश की तो वह घर से भाग गई। काउंसलर ने बताया, 'जब समस्या का कोई हल नहीं निकला, तो लड़की को ऑब्जर्वेशन सेंटर भेज दिया गया और उससे अपने फैसले पर विचार करने के लिए कहा गया है।