लड़कियों की ये बातें कभी नहीं समझ पाते हैं लड़के, जानिए क्यों

नई दिल्ली ( 5 जनवरी ): पुरुष और औरत न केवल शारीरिक रूप से एक दूसरे से अलग होते हैं बल्कि मानसिक और भावनात्मक रूप से भी अलग होते हैं। आदमी अक्सर अपनी भावनाओं को ज़ाहिर कर देते हैं, वही बहुत सी औरतें अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में संकोच करती हैं।

शायद यही कारण है कि अक्सर आदमी, औरतों की भावनाओं को समझ नहीं पाते हैं और उनसे झगड़ा कर बैठते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही औरतों की बातों जो आदमी समझ ही नहीं पाते हैं।

-क्यों करती हैं ड्रामा

औरतें जब अपनी भावनाओं को व्यक्त करती हैं, तो आदमी को लगता है कि वे ड्रामा कर रही हैं। ज्यादातर औरतें अपनी भावनाओं को व्यक्त करने को अर्थपूर्ण बना देती हैं, इसलिए आदमीयों को लगता है की वे ड्रामा कर रहीं हैं।

-क्यों हर बात नहीं बताती

औरतें चाहती है कि उनके पति उनकी भावनाओं को समझे लेकिन आदमी बिलकुल इसके उलट सोचते हैं कि उन्हें सब कुछ साफ़ साफ़ कह दिया जाये। आदमी अपनी ज़िन्दगी में ज्यादा प्रैक्टिकल होते हैं वही औरतें बहुत भावुक होती हैं।

-वे इतनी जल्दी शादी क्यों करना चाहती हैं

पुरुषों को एक और चीज़ औरतों की परेशान करती है, वह है कि औरतें क्यों इतनी जल्दी शादी करना चाहती हैं। इसका कारण है कि औरतें एक सुखी परिवार चाहती हैं, वही आदमी इतनी जल्दी कोई भी ज़िम्मेदारी लेने को तैयार नहीं होते है।

-तैयार होने में इतना लंबा वक़्त क्यों लेती हैं

आदमीयों को औरतों का तैयार होने में देर लगाना बिलकुल समझ नहीं आता। वे सोचते हैं कि अगर वे उन्हें पसंद करते हैं तो वे उनके लिए ऐसी ही अच्छी हैं लेकिन औरतों को पार्टी में सबसे अच्छा दिखना होता है, इसलिए वे देर लगाती हैं।

-इतना ऐटिट्यूड  क्यों होता है

आदमीयों को औरतों का ऐटिट्यूड कभी समझ ही नहीं आता है, एक औरत के लिए कुछ दिनों के लिए कुछ चीज़ें अच्छी होती हैं, उसके बाद वे उसे नफ़रत करने लगाती हैं। यह शायद इसलिए है क्योंकि उन्हें बदलाव बहुत पसंद होता है।