गिरीश कर्नाड के निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत बॉलीवुड ने जताया दुख

girish karnad

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 जून): मशहूर अभिनेता, नाटककार, एक्टर, लेखक, एक्टिविस्ट और फिल्म निर्देशक गिरीश कर्नाड का आज 81 साल की उम्र में निधन हो गया है। गिरीश कर्नाड लंबे समय से बीमार चल रहे थे। सोमवार को मल्टी ऑर्गन फेल होने की वजह से गिरीश कर्नाड का निधन हो गया। कर्नाड के निधन की खबर से साहित्य और फिल्म जगत के लोग बेहद दुखी हैं।

गिरीश कर्नाड का जन्म 19 मई 1938 में महाराष्ट्र में हुआ था। गिरीश कर्नाड ने बॉलीवुड के साथ साउथ की तमाम फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने टीवी के लिए मालगुडी डेज जैसे क्लासिक सीरियल में काम किया. साल 1998 में गिरीश को साहित्य के सर्वोच्च ज्ञानपीठ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। सिनेमा और पॉलीटिक्स की तमाम हस्तियां गिरीश कर्नाड को श्रद्धांजलि दे रही हैं। 

राष्ट्रपति कोविंद ने उनके निधन पर दुःख जताते हुए लिखा- लेखक, अभिनेता और भारतीय रंगमंच के सशक्त हस्ताक्षर गिरीश कर्नाड के देहावसान के बारे में जानकर दुख हुआ है। उनके जाने से हमारे सांस्कृतिक जगत की अपूरणीय क्षति हुई है। उनके परिजनों और उनकी कला के अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कर्नाड के निधन पर शोक प्रकट किया है। 

अभिनेता कमल हसन ने गिरीश कर्नाड के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने गिरीश कर्नाड को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, "मिस्टर गिरीश और उनकी स्क्रिप्ट ने मुझे इंस्पायर किया है, उन्होंने कई राइटर्स को भी इंस्पायर किया है।"

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने गिरीश कर्नाड की तारीफ करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।

एक्ट्रेस द‍िव्या दत्ता ने शोक व्यक्त करते उन्हें जेंटलमैन बताया।