यूपी में कांग्रेस करेगी सीएम कैंडिडेट का ऐलान

नई दिल्ली (14 जून): यूपी में कांग्रेस के प्रभारी बनाए गए गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि पार्टी यूपी चुनाव में सीएम कैंडिडेट का ऐलान करेगी। न्यूज़ 24 आपको पहले ही बता चुका है कि कांग्रेस इस बार ब्राह्मण वोटबैंक पर वापस अपनी पकड़ मजबूत करने में लगी है। इधर, आजाद ने सोमवार को साफ कर दिया कि राहुल गांधी पीएम पद के लिए चेहरा हैं, सीएम पद के लिए नहीं।

यूपी से खबर आ रही है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर जितिन प्रसाद को आगे कर सकती है। पार्टी की कोशिश है कि इस बदलाव में नई सोशल इंजीनियरिंग को अपनाया जाए। कहा जा रहा है कि अगर प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर कांग्रेस जितिन प्रसाद को चुन सकती है तो विधायक दल के नेता के तौर पर दलित तबके से आने वाले गजराज सिंह को चुना जा सकता है।  

बताया जा रहा है कि यूपी में पार्टी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की डिमांड पर ही मधुसूदन मिस्‍त्री की जगह गुलाम नबी आजाद को प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है। मिली जनाकारी के अनुसार प्रशांत ने प्रदेश के लिए मिस्लिम या फिर ब्राह्मण चेहरे की मांग की थी। उनकी इसी मांग के मद्देनजर आजाद को यूपी का प्रभारी बनाए जाने की खबरें आ रही हैं।