घाना के राष्ट्रपति की 200 कार गायब !

नई दिल्ली (10 फरवरी): घाना की नई सरकार के मुताबिक़ राष्ट्रपति के दफ़्तर से ग़ायब दो सौ कार गायब हो गयी हैं। इन कारों को खोजने की कोशिश की जा रही है।

दिसंबर में चुनावों में जीतने के बाद सत्ताधारी पार्टी ने कारों की गिनती करवाई थी। सत्ता परिवर्तन के बाद जिन अधिकारियों ने सरकारी गाड़ियां नहीं सौंपी थीं उनसे गाड़ियां ज़ब्त भी की गईं थीं। वहीं पूर्व सरकार में संचार मंत्री रहे ओमाने बोआमाह का कहना है कि नई सरकार गाड़ियों की ख़रीद को सही ठहराने के लिए ऐसा कह रही है।

राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता यूगीन आर्हिन के मुताबिक अधिकारियों को अब तक सिर्फ़ राष्ट्रपति कार्यालय की 196 टोयोटा लैंड क्रूज़र में से सिर्फ 74 ही मिली हैं। जबकि  73 टोयोटा लैंड क्रूज़र प्राडो में से सिर्फ़ 20 और 20 मर्सडीज़ में से 11 ही मिली हैं। इसके अलावा 28 टोयोटा एवेलोंस में से सिर्फ 2 और 6 बीएमडब्ल्यू में से सिर्फ़ 2 कार ही मिली हैं। घाना के रेडियो स्टेशन सिटी एफ़एम ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि गाड़ियों ग़ायब होने की वजह से नए राष्ट्रपति को दस साल पुरानी बीएमडब्ल्यू इस्तेमाल करनी पड़ी। पत्रकारों को राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति कार्यालय के पास तीन सौ कारें हैं। लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि इतनी गाड़ियों का इस्तेमाल कैसे किया जाता है।