जानिए, ज़्यादा टैटू बनवाने से क्या होते हैं फायदे

नई दिल्ली (16 मार्च): अगर आप हमेशा से टैटू बनवाने के शौकीन रहे हों। पर अभी तक अपने शरीर पर ये नहीं बनवा सके हैं, तो अब आपको ऐसा करने के लिए एक परफेक्ट एक्सक्यूज़ मिल गया है। 

आपको बता दें, यूनिवर्सिटी ऑफ अलबामा के रीसर्चर्स की तरफ से की गई एक रीसर्च में यह दावा किया गया है कि कई टैटू बनवाने से इम्यून सिस्टम मजबूत हो सकता है।

ZMEscience.com की रिपोर्ट के मुताबिक, एक साधारण टैटू बनवाने से इम्यून सिस्टम अस्थाई रूप से कमजोर होता है। क्योंकि आप एक फॉरेन सब्सटेंस अपने शरीर में प्रवेश करा रहे होते हैं। ऐसे में आपका शरीर कन्फ्यूज़ हो जाता है और इसका मुकाबला करने लगता है। लेकिन अगर आप ज्यादा टैटू बनवाते हैं। तो यह जिम जाने की तरह ही होगा। पहली बार ये तकलीफदेह होगा, और आप बेहद खराब महसूस करेंगे। 

यूए की एसोसिएट प्रोफेसर ऑफ एंथ्रॉपोलॉजी डॉ. क्रिस्टोफर लेस्ली ने बताया, "यह सही है, कि टैटू बनवाने के तुरंत बाद बड़ा अजीब महसूस होता है। यह तुरंत परेशान नहीं करता, लेकिन ये आपको एक्जॉस्ट कर सकते हैं। हो सकता है आप बीमार पड़ जाएं। आपको सर्दी भी लग सकती हैं। क्योंकि आपकी प्रतिरोधक क्षमता टैटू के बाद तनाव में कम हो जाती है। लेकिन जैसे कि जिम में होता है, जितना आप ये करवाते हैं, उतना अच्छा होता है। इसलिए ज्यादा टैटू बनवाने से शरीर के इम्यून सिस्टम को ट्रेनिंग मिलती है।"