आओ और मेक इन इंडिया का हिस्सा बनो, भारत में निवेश करो- PM मोदी

नई दिल्ली (28 नवंबर): हैरादाबाद में आयोजित वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन यानी GES को प्रधानमंत्री और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने उद्धाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये समिट दक्षिण एशिया में पहली बार हो रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की सरकार व्यवसाई माहौल को ठीक करने के लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि भारत में व्यवसाय करने में जो आसानी हुई है वो इसी प्रयास का नतीजा है।

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने अटल इनोवेशन मिशन कार्यक्रम लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि इनोवेशन संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए 900 से अधिक स्कूलों में टिंकिंग लैब खोल रहे हैं। उन्होंने विश्व के बिजनेसमैन्स को न्यौता देते हुए कहा कि आओ और मेक इन इंडिया का हिस्सा बनो, भारत में निवेश करो।

आपको बता दें कि हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एचआईसीसी)में होने वाले इस सम्मलेन में 150 देशों के 1,500 उभरते हुए उद्यमी, निवेशक और पारिस्थिकि तंत्र के समर्थक हिस्सा ले रहे हैं। इस सम्मलेन को अमेरिकी विदेश विभाग व अमेरिका की अन्य एजेंसियां भारत के नीति आयोग के साथ मिलकर आयोजित कर रही हैं।