6 साल की बच्ची की यह समझदारी देखकर दंग रह गई मां

नई दिल्ली ( 30 दिसंबर ): आजकल के बच्चे हमारी सोच से भी ज्यादा एडवांस हैं। साथी ही वे तकनीक और इंटरनेट के इस्तेमाल में हमसे भी आगे हैं। वे कंप्यूटर और इंटरनेट का इस्तेमाल करना अच्छी तरह से जानते हैं। सोशल मीडिया के इस्तेमाल से लेकर चीजों को खरीदने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग तक की हर जानकारी उन्हें हैं।

छह साल की बच्ची एशलैंड हॉवेल ने ने क्रिसमस पर खिलौने खरीदने के लिए काफी चालाकी की। उसने अपनी मां के सोने के बाद उनका अंगूठा लगाकर फोन को अनलॉक किया। इसके बाद जमकर ऑनलाइन खरीदारी की।

पिछले सप्ताह क्रिसमस के दौरान बच्ची ने अमेजन एप से खरीदारी करने के लिए मां के सोने के बाद उसका अंगूठा लगाकर फोन को अनलॉक किया। इसके बाद अमेजन से लगभग 17 हजार रुपए के क्रिसमस गिफ्ट और पोकेमोन के कई आइटम खरीदे।

मामले का पता तब चला, जब इस लड़की की खरीदारी के पोकेमोन आइटम्स में से 13 ऑर्डर्स छूट गए थे और उसके कन्फर्मेशन के नोटिफिकेशन आ रहे थे। पूछताछ करने पर बच्ची ने सारी बात माता-पिता को बता दी।

इसके बाद बच्ची की मां को उस पर गुस्सा आने के बजाय गर्व महसूस हो रहा था। दरअसल, वह इतनी कम उम्र में बच्ची की इस चतुराई से खुश हो रही थीं और गौरवान्वित महसूस कर रही थी।