ऑटो एक्सपो-2016: जेनेसिस ने शो-केस की जी-90 लग्ज़री सेडान

 

Hyundai G90

ग्रेटर नोएडा (4 फरवरी) : हुंडई के प्रीमियम कार ब्रांड जेनेसिस ने ऑटो एक्सपो में अपनी लग्जरी सेडान जी-90 से पर्दा हटाया है। इस कार का मुकाबला मर्सिडीज़ की एस-क्लास, बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज़ और ऑडी ए-8 और हाल ही लॉन्च हुई एक्सजे से होगा। जेनेसिस जी-90 को विज़न जी कूपे के कॉन्सेप्ट पर तैयार किया गया है।

डिजायन की बात करें तो इसमें ऑडी की कारों की तर्ज पर सिंगल फ्रेम ग्रिल देखने को मिलेगी। जी-90 की ग्रिल में क्रोम फिनिश का काफी इस्तेमाल किया गया है। इसकी ग्रिल बंपर तक जाती है। यहां डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें भी देखने को मिलेंगी। कार के हैडलैंप्स स्वेटबैक स्टाइल में दिए गए हैं। पीछे की तरफ सिंगल लाइन वाले एलईडी टेललैंप्स और बंपर से अटैच ड्यूल एग्जॉस्ट यूनिट दी गई है।

Hyundai G90

इंटीरियर की बात करें तो कार का केबिन काफी लग्जरी बनाया गया है।  सेंटर कंसोल को आगे से लेकर पीछे की तक दिया गया है। सीटों और केबिन के पैनलों को लेदर कवर दिया गया है। इनमें मैटल और वुडन फिनिश भी देखने को मिलेगी। इसके अलावा मनोरंजन के लिए जी-90 में 12.3 इंच का इंफोटेंमेंट यूनिट, लैक्सीकॉन साउंड सिस्टम के साथ दी गई है।

कंफर्ट के लिए कार की सीटों को बटन से एडजस्ट किया जा सकता है। पीछे के पैसेंजरों के लिए 9.2 इंच की इंडीपेंडेंट डिस्प्ले यूनिट दी गई हैं, जो आगे की सीटों के पिछली तरफ लगी हैं। एयर कंडीशनिंग के लिए कार में थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी मिलेगा।

ऑटो एक्सपो-2016: जेनेसिस ने शो-केस की जी-90 लग्ज़री सेडान

कारदेखो