Blog single photo

अथमुकम-जूरा और कुंदलशाही में आतंकी कैंप ध्वस्त, 20 आतंकी और पाक फौजी हुए ढेर

आर्मी चीफ बिपिन्न चंद्र रावत ने देर शाम स्थिति साफ करते हुए बताया कि भारतीय सेना की ओर से की गयी 'गन स्ट्राइक' में सीमा पार चल रहे तीन आतंकी कैंपों के पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया है। चौथे कैंप को भी भारी नुकसान पहुंचा है। भारतीय सेना की ओर से प्रतिक्रिया स्वरूप की गयी इस कार्रवाई में लगभग 10 पाकिस्तानी फौजी और दस आतंकी मारे गये हैं।

न्यूज़ 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 अक्टूबर): गुलाम कश्मीर (पीओके) में आईएसआई और पाकिस्तानी सेना की सरपरस्ती में चल रहे आतंकी कैंपों को ध्वस्त किये जाने के बारे में भारत के आर्मी चीफ बिपिन्न चंद्र रावत ने देर शाम स्थिति साफ करते हुए बताया कि भारतीय सेना की ओर से की गयी 'गन स्ट्राइक' में सीमा पार चल रहे तीन आतंकी कैंपों के पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया है। चौथे कैंप को भी भारी नुकसान पहुंचा है। भारतीय सेना की ओर से प्रतिक्रिया स्वरूप की गयी इस कार्रवाई में लगभग 10 पाकिस्तानी फौजी और दस आतंकी मारे गये हैं। आर्मी चीफ रावत ने कहा कि भारतीय सेना का यह ऑपरेशन पाकिस्तान की ओर से आतंकी घुसपैठ कराने के जवाब में किया गया। । जनरल बिपिन रावत ने कहा, 'अथमुकम, जूरा, कुंदलशाही में हमने आतंकी कैंपों को निशाना बनाया गया है। हमने घुसपैठ को रोकने के लिए यह ऐक्शन लिया था। आप देख सकते हैं कि किस तरह से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार कोशिश कर रहा है कि बर्फबारी से पहले घाटी में आतंकियों की घुसपैठ कराई जा सके।

उन्होंने कहा, 'कश्मीर में शांति का माहौल है। सेब के कारोबार समेत सभी बिजनस चल रहे हैं। पाकिस्तान की कोशिश है कि वहां शांति का माहौल न बनने दिया जाए ताकि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बताया जा सके कि 370 हटने के बाद से कश्मीर में माहौल सही नहीं है। हमने आर्टिलरी गन्स के जरिए आतंकी कैंपों को टारगेट किया।'

सेना प्रमुख ने कहा कि अब तक की खबर के मुताबिक लगभग 10 पाक सैनिक और कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है। कम से कम तीन आतंकी कैंपों को हमने तबाह किया है और चौथे कैंप को भी नुकसान पहुंचा है। सरकार को जानकारी दिए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि हम ऐसे किसी भी ऑपरेशन के मामले में राजनीतिक नेतृत्व को लूप में लेकर चलते हैं। नेतृत्व पूरी तरह से हमारी कार्रवाई के साथ है।

सेना प्रमुख ने कहा कि आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद से ही घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं। सीमापार सक्रिय आतंकी सूबे में शांति और सौहार्द का माहौल बिगाड़ने के प्रयास में हैं। उन्होंने कहा कि घाटी में स्थितियां सामान्य हो रही हैं, लेकिन निश्चित तौर पर इससे पाकिस्तान परेशान है। वह आतंकियों और अपनी एजेंसियों के जरिए जम्मू-कश्मीर के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश में जुटा है।

Images Courtesy:Google

Tags :

NEXT STORY
Top