SRHvsKXIP: डिविलियर्स के बाद ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने गेल

नई दिल्ली (20 अप्रैल): आईपीएल-11 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा। क्रिस गेल (104*) के तूफानी शतक की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद का विजयी रथ रोक दिया। आईपीएल 2018 के 16वें मैच में पंजाब ने हैदराबाद को 15 रन से हराकर लीग में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 193 रन बनाए। जवाब में एसआरएच की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 178 रन बना सकी। क्रिस गेल को 63 गेंदों में एक चौके और 11 छक्को की मदद से सेंचुरी लगाने के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

गेल ने इस मुकाबले में एक ऐसा करानाम अपने नाम किया जिसे केवल अभी तक एबी डिविलियर्स ही कर सकें है। गेल ने  हैदराबाद के सबसे सफल गेंदबाज राशिद खान के एक ही ओवर में चार छक्के जड़कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

गेल ने राशिद खान के एक ओवर में 4 छक्के जड़ने के साथ ही टी20 क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस मैच के दौरान गेल राशिद के खिलाफ 4 छक्के मारने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए। गेल से पहले ऐसा करने में सिर्फ साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ही कामयाब रहे थे। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2016 के दौरान राशिद के एक ही ओवर में 4 छक्के मारे थे।