पाकिस्तान में नवाज शरीफ के सामने गूंजा गायत्री मंत्र


नई दिल्ली(17 मार्च): पाकिस्तान से एक ऐसा वीडियो सामने आया है  जिसमें पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सामने गायत्री मंत्र का पाठ किया गया।


- दरअसल ये वीडियो कराची में होली के मौके पर आयोजित एक समारोह की है। जहां पाक पीएम नवाज़ शरीफ बतौर चीफ गेस्ट पहुंचे थे।


-  इस दौरान गायिका नरोदा मालिनी ने गायत्री मंत्र का पाठ किया। कराची में होली के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में शरीफ ने अपने संबोधन की शुरुआत 'हैप्पी होली' कहकर की।

 

- नवाज शरीफ ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि बतौर प्रधानमंत्री सभी धर्मों के लोगों की सेवा करना उनका फर्ज है। उन्होंने कहा कि अल्लाह किसी शासक से ये नहीं पूछेगा कि उसने किसी एक मजहब के लोगों के लिए क्या किया? वो मुझ जैसे लोगों से पूछेगा कि उसकी कायनात को हमने कैसे बेहतर बनाया ?'

 

- नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान इसलिए नहीं बनाया गया था कि एक धर्म बाकी दूसरे धर्मों पर हावी हो। उनके मुताबिक धर्म किसी से भी जबर्दस्ती नहीं करता और इस्लाम में जबरन धर्मांतरण अपराध है।

 

- नवाज शरीफ ने कहा कि हमारे यहां कुछ लोग पगड़ी पहनते हैं, कुछ चोगा धारण, कुछ सूट और टाई पहनना पसंद करते हैं जबकि कुछ लोग सलवार कमीज पहनते हैं,  लेकिन हम सभी अल्लाह के बंदे हैं। मजहब की आजादी ऊपर वाले ने हमें खुद दे रखी है। हम इसे छीनने वाले कोई नहीं होते।