गंभीर का बड़ा बयान बोले- विराट एक चालाक कप्तान नहीं हैं

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली, (20 मार्च) : भारत के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बयान दिया है। गौतम गंभीर ने कहा कि, मैं विराट कोहली को लिमिटेड ओवर के गेम में एत चतुर कप्तान नहीं मानता। गंभीर ने कहा कि रोहित शर्मा और एमएस धोनी लिमिटेड ओवर गेम को  जितनी अच्छी तरह से समझते हैं मैं नहीं मानता कि विराट उतनी अच्छी तरह से समझ पाते हैं। धोनी और रोहित शर्मा दोनों ने आईपीएल में अपनी टीम को जीत दिलाई है, लेकिन आरसीबी ने अभी तक एक भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है।

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि, मैं कोहली को चालाक और शांत कप्तान की श्रेणी में नहीं रखता। उनके पास एक भी आईपीएल का खिताब नहीं है सिर्फ उनका अपना रिकॉर्ड आईपीएल बेहतर है। वहीं धोनी और रोहित शर्मा के पास तीन-तीन आईपीएल की ट्रॉफी है इसलिए अभी कोहली को काफी कुछ करना बाकी है। भारत के पूर्व ओपनर  और कोलकता नाइट राइडर्स के लिए कई सालों तक कप्तानी करने वाले गौतम गंभीर ने कहा, कि मुझे लगता है कि कोहली लकी हैं क्योंकि आईपीएल में फ्रेंचाइजी को रिज्लट चाहिए होता है और कोहली ने 8 सालों में आरसीबी को एक भी खिताब नहीं दिलाई है।

कोहली पिछले 7 सालों से आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं। उनका रिकॉर्ड तो आईपीएल में बेहतर है लेकिन आरसीबी का रिकॉर्ड आईपीएल में अच्छे नहीं हैं। गौतम गंभीर ने केकेआर के  लिए 2017 तक कप्तानी की। केकेआर ने गंभीर की कप्तानी में दो आईपीअल खिताब जीते। पिछले साल वे डेल्ही डेयरडेविल्स के साथ जुड़े पर प्रफोर्मेंस खराब होने की बजह से उन्होंने खेलने  से मना कर दिया और युवा खिलाड़ियों को मौका देने की वकालत की।

हालांकि भारत के महानतम कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली का मानना है कि विराट कोहली दुनिया का सबसे बेहतर खिलाड़ी है और उसपर कोई सवाल नहीं उठा सकता। गांगुली ने कहा कि अगर आप विराट की कप्तानी को देंखे तो आपको साफ पता चलेगा कि उसने क्या पाया है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारत बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। कोहली एक चैंपियन खिलाड़ी है।