IPL 2018: युवराज , गंभीर समेत अन्य खिलाड़ियों की ऑक्शन के लिए ये होगी बेस प्राइस

नई दिल्ली (13 जनवरी): आईपीएल 2018 की नीलामी बेंगलुरु में 27 और 28 जनवरी को आयोजित होगी। इसे लेकर फैंस, खिलाड़ियों और फ्रैंचाइजी में खासा उत्साह है। खैर, नीलामी से पहले सभी आठ फ्रैंचाइजी अपने टीम संयोजन पर काम कर रही हैं। इस तरह के सवाल भी आ रहे हैं कि किसे खरीदा जाएगा और किसे आरटीएम कार्ड से हासिल करना है। कितनी रकम में किस खिलाड़ी को खरीदना है आदि। 

इसी प्रकार इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल का काम खिलाड़ियों को हथौड़े के नीचे रखने का काम है। कैप्ड और अनकैप्ड खिलाड़ियों की बेस प्राइस का भी फैसला करना शेष है। हालांकि, गवर्निंग इकाई ने कैप्ड खिलाड़ियों से अपनी बेस प्राइस बताने के लिए कहा है, ताकि उन्हें अपना स्लॉट ढूंढने में मदद मिले। वहीं अनकैप्ड खिलाड़ियों की बेस प्राइस का फैसला गवर्निंग इकाई करेगी। बेस प्राइस की शुरुआत 50 लाख रुपए है और सर्वाधिक रकम दो करोड़ रुपए है।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक आधुनिक क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी बेस प्राइस का खुलासा कर दिया है। कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर और हरभजन सिंह ने अपनी बेस प्राइस सर्वाधिक दो करोड़ रुपए रखी है। इसी ब्रैकेट में वेस्टइंडीज की त्रिमूर्ति क्रिस गेल, किरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो शामिल है। ब्रेंडन मैकुलम, युजवेंद्र चहल और युवराज सिंह ने भी अपनी बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखी है।