कोहली से 'पंगा' लेने वाला यह दिग्गज खिलाडी़ करेगा टीम इंडिया में वापसी!

नई दिल्ली (20 अप्रैल): गौतम गंभीर के बल्ले से आईपीएल 9 में जमकर रनों की बारिश हो रही है। ऑरेंज कैप पर कब्जा जामाए हुए गंभीर 226 रनों के साथ इस टूर्नामेंट में टॉप पर हैं। उनके शानदार फॉर्म को देखते हुए टीम इंडिया में उनकी वापसी की बातें होने लगी हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनिल गावस्कर ने भी उनके वापसी पर सहमति जताई है। उन्होंने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि वे (गंभीर) जिस तरह से इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं और जैसा पिच पर उनका फुटवर्क दिखने को मिल रहा है, उनका टीम इंडिया में वापसी तय दिख रही है।

बता दें कि अपनी बल्लेबाजी में सुधार के लिए गंभीर पिछले साल ऑस्ट्रेलिया गए थे। जहां पर उन्होंने जस्टिन लैंगर के साथ नेट पर काफी समय बिताया था और अपने फुटवर्क पर कड़ी मेहनत की थी। इसका असर आईपीएल में उनकी बल्लेबाजी में भी देखने को मिल रहा है। गंभीर उस समय भी सुर्खियों में आए थे मैदान पर उनके और कोहली के बीच नोक-झोक हो गई थी।

टॉप 5 में नहीं है कोई भारतीय

गंभीर इस टूर्नामेंट में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने चार मैचों में 113 के औसत से 226 रन बनाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर 191 रनों के साथ गुजरात लायंस के एरोन फिंच हैं। तीसरे पर दिल्ली डेयर डेविल्स के डी कॉक (184 रन), चौथे नंबर पर राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के डू प्लेसिस (170 रन) और पांचवे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर (161 रन) हैं। खास बात यह है कि टॉप फाइव में भारतीय खिलाड़ियों में अकेले गंभीर ही शामिल हैं।