धोनी को लेकर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली (7 मार्च): एशिया कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने छक्‍का लगाकर खिताब अपने नाम किया। लेकिन टीम से बाहर सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि धोनी नहीं बल्कि विराट कोहली टीम के मैच फिनिशर हैं।

गंभीर ने कहा कि यह टैग मीडिया ने दिया है। मेरे लिए विराट फिनिशर हैं। एक सलामी बल्लेबाज भी फिनिशर हो सकता है। यह जरूरी नहीं कि फिनिशर छठे या सातवें नंबर का बल्लेबाज हो। उन्होंने यह भी कहा कि धोनी को यह स्पष्ट होना चाहिए कि वह किस क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं। हमने उसे यह कहते सुना है कि वह बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आना चाहता है। उसे तय करना होगा कि वह किस क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहता है। उसके लिए क्या बेहतर है।

टीम इंडिया के इस सलामी बल्‍लेबाज ने कहा कि टीम ही कप्तान को अच्छा बनाती है। उन्होंने कहा कि अगर सिर्फ अच्छी कप्तानी से विश्व कप जीते जाते तो हमारे पास और विश्व कप होते। हमने सिर्फ तीन जीते हैं। कप्तान सिर्फ रणनीति बना सकता है लेकिन बाकी दस खिलाड़ी उस पर अमल करते हैं। कल से शुरू हो रहे टी-20 विश्व कप के बारे में उन्होंने कहा कि भारत के लिए युवराज सिंह का फार्म में होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि युवी को सर्वश्रेष्ठ फार्म में रहना होगा।