News

विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा रहे मदन लाल और गौतम गंभीर को BCCI देने वाली है बड़ी जिम्मेदारी!

भारत के विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा रहे मदन लाल (madan lal) और गौतम गंभीर (gautam gambhir) बीसीसीआई के अगले क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य हो सकते हैं। सीएसी (CAC) अगले चार साल के लिए सलेक्शन कमीटी का चयन करेगी। समिति में भारतीय महिला टीम की पूर्व खिलाड़ी सुलक्षणा नाइक तीसरी सदस्य हो सकती हैं।

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 जनवरी): भारत के विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा रहे मदन लाल (madan lal) और गौतम गंभीर (gautam gambhir) बीसीसीआई के अगले क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य हो सकते हैं। सीएसी (CAC) अगले चार साल के लिए सलेक्शन कमीटी का चयन करेगी। समिति में भारतीय महिला टीम की पूर्व खिलाड़ी सुलक्षणा नाइक तीसरी सदस्य हो सकती हैं। मुंबई की नाइक ने दो टेस्ट और 46 एकदिवसीय में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने बताया कि‘ मदन लाल और गौतम गंभीर का सीएसी सदस्य बनना लगभग तय है।’ भारत को 1983 विश्व कप विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले मदन लाल सबसे वरिष्ठ सदस्य होने के नाते इस समिति के प्रमुख होंगे जबकि 2011 में टीम को विश्व विजेता बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले गंभीर और तीसरे सदस्य उनके सहायक होंगे।

आगे पढ़े -DDCA के अधिकारियों की मांग, गौतम गंभीर को बनाया जाए अध्यक्ष

हालांकि मदन लाल  (madan lal) ने कहा कि उन्हें अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। मदन लाल से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि मेरे लिये इस पर आधिकारिक प्रतिक्रिया देना सही होगा या नहीं क्योंकि बीसीसीआई ने अभी घोषणा नहीं की है।’ मदन लाल ने भारत के लिए 1974 से 1987 तक 39 टेस्ट और 67 एकदिवसीय खेले हैं जिसमें विश्व कप के फाइनल में तीन विकेट चटकाना उनके करियर का सबसे यादगार प्रदर्शन है।

उन्होंने कहा, ‘पहले मुझे नियुक्ति पत्र तो मिलने दीजिए। जाहिर है वहां स्पष्ट रूप से दिशानिर्देशों की शर्तें होंगी।’ सूत्र से जब इस पद के लिए मदन लाल की सहमति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हां, उन्होंने मदन लाल से इसकी मंजूरी मांगी थी और उन्होंने कहा कि सीएसी में होना उनके लिए गर्व की बात होगी। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्हें एक बैठक करनी होगी या एक भी नहीं।’

आपको बता दें कि सीनियर चयन समिति में कार्यकाल पूरा कर चुके दो सदस्यों की जगह लेने वालों को चुनना होगा। समिति को निवर्तमान अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा के विकल्प को तलाशना होगा। सरनदीप सिंह , देवांग गांधी और जतिन परांजपे के चार साल के कार्यकाल में अभी एक साल बाकी हैं। जूनियर चयन पैनल में भी बदलाव होंगे। इससे पहले कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्‍वामी को क्रिकेट एडवायजरी कमिटी में शामिल किया गया था। इन्‍होंने टीम इंडिया के कोच का चयन किया था


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top