9 घंटे तक तैरती रही 14 साल की 'जलपरी', बनाया ये नया रिकॉर्ड


नई दिल्ली ( 7 फरवरी ):
राजस्थान की महज 14 साल की एक लड़की ने मुंबई के समंदर में मंगलवार को एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। राजस्थान के उदयपूर की रहने वाली गौरवी संघवी ने मुंबई के जुहू किनारे से गेटवे ऑफ इंडिया तक का समंदर तैर के पार किया। दोनों जगहों के बीच की दूरी 48 किलोमीटर है। गौरवी ने इतनी लंबी दूरी को मात्र लगभग आठ घंटे में पार किया। 

सुबह 3:30 बजे गौरवी ने जुहू बीच के खार डांडा से तैरना शुरू किया और दोपहर करीब 1:30 बजे वह ऐतिहासिक गेटवे ऑफ इंडिया पहुंच गई। खार डांडा से गेटवे तक की 48 किलीमोटर की दूरी इस जलपरी ने 9:23 घंटे तक लगातार तैरकर पूरी की। गौरवी की इस उपलब्धि से राजस्थान में जश्न का माहौल है। गौरवी के स्कूल में बच्चों ने मिठाई बांटकर जश्न मनाया और ऐतिहासिक उपलब्धि पर गर्व जताया।

गौरवी के इस कीर्तिमान का गवाह कोस्ट गार्ड की टीम के साथ उनके कोच महेश पालीवाल और गौरवी के परिजन बने। समंदर में ज्वार के बावजूद गौरवी ने इतनी लंबी दूरी आसानी से तय की। इस दौरान दो बोट और लाइफगार्ड गौरवी की सुरक्षा के लिए तैनात रहे।

राजस्थान के उदयपुर की रहने वाली गौरवी सिंघवी ने महज 14 साल की उम्र में मंगलवार को अरब सागर में लगातार 9 घंटे तैरकर नया कीर्तिमान रच दिया।