गौरी लंकेश हत्याकांड पर बोले राहुल गांधी, कहा- सच्चाई को कभी खामोश नहीं किया जा सकता

नई दिल्ली (6 सितंबर): बेंगलुरु में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की चौतरफा कड़ी निंदा हो रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राहुल इस हत्याकांड को लेकर संघ और बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सच्चाई को कभी खामोश नहीं जा सकता। गौरी लंकेश हमारे दिलों में बसती हैं। मेरी संवेदनांए और प्यार उनके परिवार के साथ हैं। साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि खास विचारधारा लोगों पर थोपी जा रही है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मौसमी हिंदुत्व नेता हैं। गौरी लंकेश की हत्या पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं ? उनकी चुप्पी के दो मायने हैं। उन्होंने मामले को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री से भी बात की और उनसे मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

आपको बता दें कि मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने बंगलुरु में गौरी लंकेश की घर पर गोली मारकर हत्या कर दी। गौरी को रात करीब 8.30 बजे उस समय बिल्कुल करीब से गोली मारी गई, जब वह राजराजेश्वरी नगर में अपने घर के सामने अपनी कार को रोका और दरवाजा खोलने के लिए आगे बढ़ीं। उसी वक्त अज्ञात हमलावरों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। करीब 7 राउंड फायरिंग की गई। 3 गोली उनके सिर में लगी हैं। फायरिंग की आवाज सुनकर पड़ोसी बाहर निकले। गौरी खून से लथपथ पड़ी हुई थीं।

घटनास्थल के आसपास मौजूद सभी सीसीटीवी फुटेज को पुलिस ने हासिल कर लिया है। मुख्य रूप से 2 सीसीटीवी कैमरों में क्राइम सीन मौजूद है, जिसमें संदिग्ध हत्यारे दिखाई दे रहे हैं। गौरी के शव के पास से कारतूस के चार खोखे बरामद किए गए हैं। एसीपी केंगेरी, एसीपी चिकपेट और एसीपी क्राइम के नेतृत्व में पुलिस की तीन टीम गठित की गई है, जो इसकी जांच करेगी।