मोदी सरकार इन राज्यों में दे रही है गैस एजेंसी खोलने का मौका

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 जनवरी): अगर आप जॉब छोड़कर कोई बेहतरीन बिजनेस करना चाहते हैं और कम पूंजी में ज्यादा मुनाफा कमाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है, क्योंकि देश की सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियां आपको गैस एजेंसी खोलने का सुनहरा मौका दे रही है। इन कंपनियों ने 8 राज्यों में गैस एजेंसी के लिए आवेदन मांगे हैं।

इन एजेंसियों के लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको 2 से 4 लाख रुपए सिक्योरिटी के तौर पर जमा करने होंगे। गैस एजेंसी खोलने का मौका देश के 8 राज्यों में है, जिनमें बिहार, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु शामिल है। LPG डीलरशिप हासिल करने की बेहद कड़े नियम और शर्तें हैं। ऐसे में जरूरी है कि इस साल जब गैस कंपनियां डीलरशिप के लिए आवेदन आमंत्रित करें तो आपके पास तैयारी पूरी होनी चाहिए।

जरूरी शर्तें:

गैस एजेंसी या डीलरशिप लेने के लिए सबसे जरूरी शर्त पर्मानेंट एड्रेस और जमीन की होती है। कैंडिडेट के पास पर्मानेंट रेजिडेंस एड्रेस होना चाहिए। इसके अलावा उसके पास गैस एजेंसी ऑफिस और गोदाम के लिए पर्याप्‍त जमीन या स्‍थान भी होना चाहिए। जमीन किस मुहल्‍ले, वार्ड या स्‍थान पर होनी चाहिए, इसकी जानकारी विज्ञापन में दी जाती है। इसके अलावा कैंडिडेट 10वी पास अवश्‍य होना चाहिए। साथ उसकी उम्र 21 साल होनी चाहिए।

आवेदन के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट www.lpgvitarakchayan.in पर जाना होगा। यहां आपको रजिस्ट्रेशन कराना होगा और लॉगिन करने के बाद आप https://www.lpgvitarakchayan.in/advertisement-list.php पर अपने राज्य का चयन कर अप्लाई कर सकते हैं।