बीच बाजार युवक का कत्ल कर किया डांस, फेसबुक पर किया लाइव पोस्ट

संगरुर(17 फरवरी): जमानत पर चल रहे गैंगस्टर दलविंद्र सिंह बबली उर्फ बबल रंधावा ने अपने चार साथियों के साथ भरे बाजार में फायरिंग कर युवा फाइनेंसर का कत्ल कर दिया। कत्ल के बाद उसने लाश के पास पिस्तौल हवा में लहराते हुए भंगड़ा किया और ललकारे मारते हुए चला गया। इसके करीब एक घंटे बाद फेसबुक अकाउंट अपडेट कर लाइव गाना भी सुनाया।

- बताया जा रहा है कि कभी दाेनों में दोस्ती थी। लेकिन कुछ दिन पहले किसी बात पर झगड़ा हो गया था। मरने वाले युवक के परिवारवालों ने आरोपियों की गिरफ्तारी तक बॉडी का पोस्टमार्टम कराने से मना किया है।

   

   - घटना वीरवार सुबह करीब 10 बजे की है। लौंगोवाल का रहने वाला हरदेव सिंह हैप्पी (25) फाइनेंस की पेमेंट इकट्ठी करने के लिए स्कूटी पर घर से निकला था।

   

- बाइक और स्क्ूटी पर सवार होकर बबली और उसके चार सािथयों ने घर से ही हैप्पी का पीछा शुरू कर दिया।

   

- हैप्पी जब लौंगोवाल के मेन बाजार में पहुंचा तो बबली ने उसे घेर कर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। गोलियां लगने से हैप्पी सड़क पर गिर गया। हैप्पी के सिर, मुंह और छाती में 5 गोलियां लगी हैं।

   

- इसके बाद बबली और उसके सािथयों ने दहशत फैलाने के लिए बाजार में पिस्तौल हवा में घुमाते हुए भंगड़ा किया और ललकारे मारते हुए चले गए।

   

   - हैप्पी के पिता सज्जन सिंह ने बताया कि गैंगस्टर बबली भी उनके घर के पड़ोस रंधावा पत्ती का ही रहने वाला है। उसकी हैप्पी के साथ दोस्ती थी।

   

- पिछले महीने दोनों में किसी बात पर फोन पर बहस हो गई। 31 जनवरी को इसी बात पर दोनों में झगड़ा हो गया।

   

- पुलिस ने हैप्पी पर झगड़े का पर्चा दर्ज किया था। लेकिन पंचायती तौर पर दोनों का समझौता हो गया।

   

- किसी कंट्रोवर्सी से बचने के लिए हैप्पी चंडीगढ़ चला गया था। वीरवार सुबह ही वह लाैंगोवाल लौटा था।

   

- हैप्पी के पिता सज्जन सिंह का कहना है कि घटना के समय वह बाजार में ही सब्जी खरीद रहे थे। फायरिंग की आवाज सुनने के बाद जब वह वहां पहुंचे तो देखा उनके बेटे की बॉडी सड़क पर पड़ी थी। मेरे मुंडे दे मत्थे विच्च गोली मारी ए। बबली के साथ वरिंद्रपाल मोटा, अमन, सराजा खां और नरसी लोहाखेड़ा भी थे। सभी के पास हथियार थे। आरोपी हैप्पी से एक लाख नकदी, सोने की चेन और कड़ा भी छीन ले गए। वारदात के बाद वे सभी एक एक्टिवा और बाइक पर सवार होकर भाग गए।

   

   - घटना के बाद गैंगस्टर बबली ने अपने फेसबुक अकाउंट पर चार वाल लाइव पोस्ट डाली।    - 11 बजे उसने फेसबुक पर पर ‘पूरे होश विच्च फायर मारे जट्ट ने’ और ‘असले दी घाट कोई न जट्ट वैली आ’- लाइव गाने गाए।

   

 - बबली ने हैप्पी के दोस्तों को चेतावनी दी है कि अभी फिल्म बाकी है। कोई उसके दोस्तों को हाथ लगाकर दिखाए, वह फिल्म का दी एंड करेगा।

   

   - हैप्पी के कत्ल से गुस्साए परिवारवालों ने कहा है कि जब तक पुलिस आरोपियों को अरेस्ट नहीं कर लेती, वे बॉडी का पोस्टमार्टम नहीं होने देंगे।

   

- कत्ल के विरोध में दुकानदारों ने लौंगोवाल बाजार भी बंद कर दिया है। लोगों का कहना है कि बदमाश दिन-ब-दिन बेखौफ होते जा रहे हैं। आरोपी कत्ल करने के बाद आराम से फरार भी हो गए।

   

- दूसरी तरफ एसपी (डी) सेवा सिंह मल्ली ने बताया कि बबली समेत पांच लोगों के खिलाफ कत्ल का केस दर्ज किया गया है। उनकी तलाश जारी है।

   

   - गैंगस्टर बबली पर इरादा-ए-कत्ल समेत कई संगीन धाराओं में 8 मामले दर्ज हैं।

   

- पुलिस रिकाॅर्ड में उसे 10 नंबरी घोषित किया गया है।

   

- इरादा-ए-कत्ल में वह जेल में था। करीब एक साल से वह जमानत पर चल रहा था।