प्रचंड लड़ाई के लिए विराट सेना ने तैयार किया गेम प्लान

किट्स (8 जुलाई): कैरेबियाई जमीं पर कदम रखते ही विराट कोहली और उनके साथी खिलाड़ियों ने प्रचंड लड़ाई के लिए कमर कस ली है। योग से मन को जहां भारतीय खिलाड़ी शांत कर रहे हैं, खुद को फिट रख रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ बीच वॉलीवाल से विराट के धुरंधर गेम प्लान तैयार कर रहे हैं।

करेबियाई जमीं पर प्रचंड लड़ाई के लिए विराट सेना ने अपनी कमर कस ली है। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया इस बार इतिहास रचने की फिराक में है। तभी तो सेंट किट्स में टीम इंडिया ने प्रचंड लड़ाई के लिए अभी से योग का सहारा ले लिया है। 

  योगा करने के बाद टीम इंडिया के सभी धुरंधरों नें रुख किया समंदर किनारे का। यहां भारतीय टीम हो हिस्सों में बंट कर कुछ इस तरह से बीच वॉलीवाल खेलते नजर आए। खिलाड़ियों को रेत पर इस तरह के खेल से काफी फायदा होता है। शारीरिक के साथ साथ मानसिक तौर पर खिलाड़ी मजबूत होते हैं। साथ ही खिलाड़ियों के बीच एक बॉडिंग भी डेवलव होता है। इसका फायदा मैदान पर अक्सर दिखाई देता है। जैसा कि पहले भी टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर कर चुकी है।

टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 जुलाई से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को दो प्रैक्टिस मैच का भी मौका मिलेगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया पिछले दो सीरीज 2006 और 2011 में सीरीज जीतने में कामयाब रही है। लेकिन एक सच ये भी है कि टीम इंडिया किसी भी सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ वेस्टइंडीज में 1 से ज्यादा मैच नहीं जीत पाई है। ऐसे में कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले की कोशिश होगी कि इस रिकॉर्ड को इस बार बेहतर किया जाए।