जब विराट-गंभीर ने खोया आपा, सुर्खियों में रहा दोनों का झगड़ा

नई दिल्ली (31 दिसंबर): साल 2016 जाते-जाते क्रिकेट में कुछ अपनी खराब लम्हें छोड़ गया। क्रिकेट को हम जेंटलमैन गेम समझते है। भारत में तो इस खेल को त्यौहार से कम नहीं समझा जाता, लेकिन कुछ खिलाड़ियों की हरकतों की वजह से ये खेल बदनाम हो जाता है।

फॉक्नर ने लिया विराट से पंगा

साल की पहली ही वनडे सीरीज में हमें क्रिकेट के मैदान पर शोले भड़कते दिखाई दिए। विराट-फॉक्नर के बीच इस बहस ने क्रिकेट जगत में काफी सुर्खियां बटोरी। फॉक्नर ने रनमशीन विराट कोहली को रोकने के लिए उनके खिलाफ स्लेजिंग का हथियार अपनाया, लेकिन विराट कोहली पीछे हटने वालों में नहीं थे।

जहरीले एंडरसन की बदतमीजी

इंग्लैंड को मुंबई टेस्ट में पटकनी देने के बाद आर अश्विन और इंग्लैंड के बिगड़ैल जेम्स एंडरसन के बीच बहस हुई। अश्विन जहरीले जेम्स एंडरसन को कुछ कह रहे थे। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एंडरसन की हरकत को देख रहे थे। इस दौरान अंपायर ने अश्विन और एंडरसन के बीच बीच-बचाव किया।

गंभीर-विराट का झगड़ा

विराट और गंभीर के बीच IPL में जो झगड़ा हुआ उसने काफी सुर्खियां बटोरी। कईं मौकों पर इन दोनों खिलाड़ियों ने आपा खोया है। IPL 2016 में एक बार फिर विराट के लिए गंभीर का जहर सामने आया था। विराट की टीम को हराने का जश्न गंभीर ने कुर्सी को लात मारकर मनाया था।

धोनी ने जर्नलिस्ट की लगाई क्लास

इस साल भारत में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान धोनी पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे। इसी दौरान एक ऑस्ट्रेलियाई जर्नलिस्ट सैम फेरिस ने उनसे रिटायरमेंट के बारे में पूछ लिया। इसके बाद धोनी ने उन्हें पास बुलाकर उनका जमकर मजाक उड़ाया था।

अश्विन का 'आक्रोश'

तमिलनाडु प्रीमयर लीग के मैच एक मैच में अश्विन ने अपने गुस्से की लक्ष्मण रेखा पार कर दी, अश्विन बल्ले से आर. साई किशोर को मारने की कोशिश की। अश्विन की इस बदतमीजी से मैदान पर खिलाड़ी हक्के बक्के थे।