गॉल टेस्‍ट में भारत की स्थिति मजबूत, 500 के करीब पहुंची कुल बढ़त

कोलंबो (28 जुलाई): गॉल टेस्ट में टीएम इंडिया की स्थिति बेहद मजबूत होते जा रही है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 189 रन बना लिए हैं। स्‍टंप्‍स के समय  कप्‍तान विराट कोहली 76 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इस तरह भारतीय टीम की कुल बढ़त 498 रन तक पहुंच गई है। ऐसे में यह तय है कि आखिरी पारी खेलते हुए मेजबान श्रीलंकाई टीम कल भारी दबाव में होगी।

आपको बता दे कि टीम इंडिया ने पहली पारी में 600 रन के विशाल स्‍कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में श्रीलंका टीम आज लंच के तुरंत बाद 291 रन बनाकर आउट हो गई। हालांकि भारतीय टीम ने मेजबान को फॉलोआन नहीं देते हुए फिर बल्‍लेबाजी का फैसला किया। तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 3 के नुकसान पर 189 रन बना लिए। दूसरी पारी में शिखर धवन (14), चेतेश्‍वर पुजारा (15) और अभिनव मुकुंद (81) रन बनाकर आउट हो गए। 

इससे पहले श्रीलंका टीम पहली पारी में 291 रन बनाकर आउट हुई थी। टीम के लिए दिलरुवान परेरा ने नाबाद 92, एंजेलो मैथ्‍यूज ने 83 और उपुल थरंगा ने 64 रन की पारी खेली, लेकिन अन्‍य बल्‍लेबाज नाकाम रहे। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 3 और मोहम्‍मद शमी ने 2 विकेट लिए।