गॉल टेस्ट पर भारत की पकड़ मजबूत, 154 रन पर आधी श्रीलंकाई टीम लौटी पवेलियन

कोलंबो (27 जुलाई): भारत और श्रीलंका के बीच गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। भारत की पहली पारी के 600 रन का स्कोर श्रीलंका के लिए पहाड़ साबित होता दिख रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट गंवा कर 154 रन बना लिए हैं। दिलरुवान परेरा 6 रन और एंजेलो मैथ्यूज 54 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।


पहली पारी में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में पहला विकेट गिर गया। उमेश यादव ने दिमुथ करुणारत्ने को एलबीडब्लू करते हुए श्रीलंका को पहला झटका दिया। इसके बाद 15वें ओवर में मोहम्मद शमी ने दानुष्का गुणातिलका और कुशल मेंडिस को आउट करके श्रीलंका को लगातार दो झटके दिए। चौथे विकेट के रूप में उपुल तरंगा रन आउट हो गए। आउट होने से पहले तरंगा ने मैथ्यूज के साथ मिलकर 57 रन की पार्टनरशिप की। तरंगा ने 64 रन बनाए।

इससे पहले भारत ने श्रीलंका के सामने 600 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था। टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने 190, चेतेश्वर पुजारा ने 153 और अजिंक्य रहाणे ने 57 रनों की पारी खेली। इसके अलावा अपने डेब्यू मैच में हार्दिक पंड्या ने 50 रनों की जोरदार पारी खेली और टीम इंडिया का स्कोर 600 रन के पार पहुंचाया। श्रीलंका की तरफ से नुवान प्रदीप ने 6 विकेट झटके।