यूपी: सोनभद्र में विदेशी नागरिक के साथ मारपीट

नई दिल्ली ( 4 नवंबर ): फतेहपुर सीकरी में विदेशी कपल के साथ हुए मारपीट के बाद अब उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में एक विदेशी नागरिक की पिटाई की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यह विदेशी नागरिक जर्मनी से आया है।

आपको बता दें कि शनिवार को जब जर्मन नागरिक एरिक विली सोनभद्र स्थित ऐतिहासिक अगोरी किला घूमने गया तो वहां उसके साथ रोबर्टगंज रेलवे स्टेशन पर मारपीट हुई है। मारपीट करने वाला रेलवे का इंजीनियर बताया जा रहा है।

रावर्ट्सगंज में जर्मन नागरिक एरिक बिली और रेलवे के इंजीनियर अमन कुमार के बीच हुए मारपीट मामले में जीआरपी मिर्ज़ापुर थाने में एरिक बिली और अनम कुमार के खिलाफ धारा 323 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी थी। 

एरिक के मुताबिक अमन कुमार नाम के रेलवे कर्मचारी ने पहले उन्हें परेशान करना शुरू किया, मना करने पर गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगा। स्थानीय लोगों ने बीच बचाव किया और पुलिस को सूचना दी। आरोपी का कहना है कि उसने एरिक को सिर्फ वेलकम टू इंडिया कहा था, एरिक ने पलट कर उसे घूंसा मार दिया जिससे मारपीट शुरू हो गई। 

इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद अमन कुमार के खिलाफ धारा बढ़ाई जा सकती है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस मामले में ट्वीट किया है।