WhatsApp पर हैं ये शानदार प्राइवेसी फीचर्स, अपनाने के बाद नहीं हो सकेगा ऐप Hack!

WhatsApp Privacy Setting: आज हम आपको व्हाट्सएप के प्राइवेसी सिटिंग्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे जानना हर एक यूजर के लिए बेहद जरूरी है। आइए जानते हैं।

WhatsApp पर हैं ये शानदार प्राइवेसी फीचर्स, अपनाने के बाद नहीं हो सकेगा ऐप Hack!
x

WhatsApp Privacy Setting: दुनियाभर में व्हाट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल काफी ज्यादा किया जाता है। बच्चों से लेकर बड़े-बूढ़े तक इस ऐप का यूज करते हैं। हम सभी के लिए व्हाट्सएप का अपना एक अलग महत्व है और ये विभन्न कार्यों के लिए काम भी आता है। अगर आपके लिए भी व्हाट्सएप बहुत जरूरी है और इसमें कई जरूरी जानकारियां भी मौजूद हैं तो इसकी प्राइवेसी को लेकर लापरवाही बिल्कुल न करें। 


आज हम आपको व्हाट्सएप के प्राइवेसी सिटिंग्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे जानना हर एक यूजर के लिए बेहद जरूरी है। आइए आपको वॉट्सएप के ऐसे प्राइवेसी सेटिंग्स और फीचर्स के बारे में बताते हैं, जिससे ऐप हैक होने से बच सकता है।


1. व्हाट्सएप रखें लॉक- स्मार्टफोन में लॉक के कई ऑप्शन उपलब्ध होते हैं। इन्हीं में एक ऑप्शन ऐप लॉक के लिए उपलब्ध होता है। इसकी मदद से व्हाट्सएप को लॉक कर सकते हैं। इसके लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप की भी जरूरत नहीं होती है। व्हाट्सएप को लॉक करने के लिए ऐप की सेटिंग में जाएं। यहां अकाउंट पर क्लिक करने के बाद प्राइवेसी को चुने और फिर नीचे स्क्रॉल करते हुए ऐप लॉक के फीचर पर क्लिक करें। इस तरह से व्हाट्सएप लॉक हो सकता है।





और पढ़िए - Smartphone का काम करेगा ये i1 Smart Glasses, फीचर्स के आगे कीमत कुछ भी नहीं




2. DP, लास्ट सीन और स्टेटस करें हाइड- व्हाट्सएप प्राइवसी पर प्रोफाइल फोटो, स्टेटस और लास्ट सीन हाइड करने का ऑप्शन मौजूद है। इसकी मदद से आप चुनिंदा लोगों को ही अपनी ये अपडेट शो कर सकते हैं। इसके लिए आप 'माइ कॉन्टैक्ट एक्सेप्ट' का ऑप्शन यूज कर सकते हैं। 


3. एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन- व्हाट्सएप पर साल 2016 में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का खास फीचर आया था, जिससे यूजर्स के अलावा चैटिंग को कोई थर्ड पार्टी एक्सेस नहीं कर सकती है।


4. व्हाट्सएप ग्रुप की सेटिंग्स- व्हाट्सएप प्राइवसी में ये एक खास फीचर है। इसकी मदद से व्हाट्सएप ग्रुप में आपको कोई भी आसानी से एड नहीं कर सकता है। ऐसा कई बार होता है कि कोई अनजान किसी भी ग्रुप में एड कर देता है। ऐसे में व्हाट्सएप की प्राइवसी सेटिंग में जाकर 'ग्रुप्स' को सिलेक्ट करें और आपको कौन ग्रुप में जोड़ सकता है कौन नहीं इसका भी चयन कर लें।







और पढ़िए - गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







Click Here - News 24 APP अभी download करे

 

Next Story