काम की बात! अब iPhone से Android फोन में WhatsApp Chat को करें आसानी से ट्रांसफर, बहुत सिंपल है प्रोसेस

Operating system के बीच WhatsApp उपयोगकत्ताओं को फोन स्विच करते समय परेशानी का सामना करना पड़ता है। समय-समय पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए प्रयास कर रही हैं।

काम की बात! अब iPhone से Android फोन में WhatsApp Chat को करें आसानी से ट्रांसफर, बहुत सिंपल है प्रोसेस
x

एंड्रॉइड (Android) और आईओएस (iOS) के बीच WhatsApp यूज़र्स को फोन स्विच करते समय चैट और डेटा के ट्रांसफर से जुड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। समय-समय पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए प्रयास कर रही हैं। मगर तब तक के लिए कुछ तरीके ऐसे हैं, जिन्हें करके आप इस समस्या से निपट सकते हैं।


गौरतलब है कि WhatsApp उपयोगकर्ताओं को iPhone से Android जैसे Operating system पर स्विच करते समय profile photo, name, personal chat, group chat और settings सहित अपने खाते की जानकारी रखने की अनुमति भले ही दे पर यह फिर भी chat हिस्ट्री को ट्रान्सफर करने की अनुमति नहीं देता है। WhatsApp उपयोगकर्ता अपनी चैट का बैकअप लेने और उन्हें ट्रांसफर करने के लिए, कुछ खास बातों को ध्यान में रखकर इस काम को कर सकते हैं।

 

Chat backup steps: from iPhone to Android on WhatsApp 






और पढ़िए - Realme Narzo 50i Prime लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस और कीमत





iPhone से Android पर स्विच करते समय, app के अन्दर chat history को transfer करने का कोई option तो नहीं होता। क्योंकि iOS के लिए WhatsApp के लिए iCloud पर backup storage होता हैं, जबकि Android के लिए  WhatsApp का बैकअप Google Drive पर होता हैं। आप चाहे तो अपनी पूरी chat history को mail से export करके अपने डिवाइस पर दोबारा ला सकते हैं। कुछ steps के जरिए हम इसे आसान बना सकते हैं।


Step-1 सबसे पहले iPhone पर WhatsApp ऐप खोलें।

Step-2 अब उस चैट पर बाईं ओर swipe करें जिसे आप ट्रांसफर करना चाहते हैं।

Step-3 अब Menu में More पर टैप करें और Export Chat पर click करें।

Step-4 Share Menu से Mail का option चुनें। Mailbox आपको Chat File के साथ दिखाई देगा।

Step-5 अब email address दर्ज करें,और Send पर टैप करें।


Mail पर chat file को download करें। अगर आपके पास WhatsApp पहले से ही इंस्टॉल है, तो उसे हटा दें और फिर से इंस्टॉल करके setup process को समाप्त करें।और सेटअप को पूरा करने के लिए Restore विकल्प चुनें। अब Next पर क्लिक करें। आपको सभी export chat अपने phone पर दिख जाएगें। इस तरह आसानी से आप Chat History का backup ले सकते हैं।








और पढ़िए - गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







Click Here - News 24 APP अभी download करे

Next Story