पुराने फ्रिज को स्मार्ट बना देगा ये डिवाइस, पल-पल की जानकारी देने के साथ खुद ऑर्डर करेगा Refrigerator में खत्म सामान

Wireless Refrigerator Camera: पुराने फ्रिज को अगर आप स्मार्ट डिवाइस बनाना चाहते हैं तो इसके लिए फ्रिजकैम का यूज कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि ये डिवाइस किस तरह से काम करता है।

पुराने फ्रिज को स्मार्ट बना देगा ये डिवाइस, पल-पल की जानकारी देने के साथ खुद ऑर्डर करेगा Refrigerator में खत्म सामान
x

Wireless Refrigerator Camera: आज के समय में स्मार्ट डिवाइस की भरमार है। इस तरह के डिवाइस आपकी आवाज के जरिए कई कामों कर सकते हैं। स्मार्ट होम बनाने के लिए घरे के कई उपकरण हैं जो सिर्फ आवाज के माध्यम से चलते हैं या कहें कि हम उन्हें अपने इशारे पर चला सकते हैं। इस तरह का एक खास प्रोडक्ट मार्केट में उपलब्ध है जो पुराने फ्रिज को भी स्मार्ट बना सकता है। इसके जरिए फ्रिज में खत्म हुए सामान से लेकर कौन से ऑपन कर रहा है आपको ऐसी तमाम जानकारी मिल सकती हैं। आइए आपको स्मार्ट फ्रिज बनाने वाले डिवाइस के बारे में बताते हैं। 


पुराना फ्रिज भी बन सकेगा स्मार्ट


पुराने फ्रिज को अगर आप स्मार्ट डिवाइस बनाना चाहते हैं तो इसके लिए फ्रिजकैम (FridgeCam) का यूज कर सकते हैं। ये एक खास तरह का डिवाइस है जिसमें कई तरह के विकल्प दिए जाते हैं। इस डिवाइस को किसी भी रेफ्रिजरेटर के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसकी मदद से आप अपने फ्रिज पर भी नजर रख सकते हैं। इसके अलावा ये कई तरह से आपके काम आ सकता है। 


क्या करता है FridgeCam काम?






और पढ़िए - Realme Narzo 50i Prime लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस और कीमत




आपको FridgeCam एक वायरलेस कैमरा है जिसे फ्रिज के अंदर लगाया जाता है। निगरानी रखने से लेकर फ्रिज में खत्म हो गई चीजों का पता लगाया जा सकता है। इतना ही नहीं, इसमें एक खास फीचर है जो शॉपिंग लिस्ट से भी जुड़ सकता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए डिवाइस को फ्रिज में लगाना होगा। साथ ही ऐप से कनेक्ट करके आप इसे यूज कर सकते हैं। इसमें चार्जिंग के लिए USB पोर्ट दिया गया है।


कहां से खरीद सकते हैं FridgeCam


अगर आप भी अपने रेफ्रिजरेटर को स्मार्ट बनाना चाहते हैं तो आप इसे किसी भी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स से खरीद सकते हैं। इसके जरिए आपको ये जानकारी हो सकती है कि फ्रिज से कौन क्या निकाल रहा है। इसके अलावा फ्रिज में किस सामान की जरूरत है और कौन सा सामान खत्म हो चुका है। 


वॉयस कंट्रोल फीचर


फ्रिजकैम को iOS और एंड्रॉयड दोनों से जोड़ा जा सकता है। इसमें यूजर को रिमोट कंट्रोल का एक्सेस भी दिया जाता है। इसमें खास फीचर ये भी है कि जो भी फ्रिज को जितनी बार ओपन करेगा आपके कनेक्टेड फोन पर उस शख्स की तस्वीर आ जाएगी। इसे खरीदने के लिए अच्छी खासी रकम खर्च करनी होती है। ये भारत में जल्दी नहीं मिलता है। डिवाइस गूगल असिस्टेंट और Alexa सपोर्ट के साथ आता है।  







और पढ़िए - गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







Click Here - News 24 APP अभी download करे

Next Story