अब होगी बल्ले-बल्ले! 200MP कैमरा के साथ स्मार्टफोन लाने को तैयार Samsung, जानें क्या है खास

कंपनी ने अपने न्यूज रूम के जरिए नया 200 मेगापिक्सल का ISOCELL HP3 सेंसर लॉन्च करने की घोषणा की है। यह इंडस्ट्री का सबसे छोटा 0.56-माइक्रोन पिक्ल वाला पहला मोबाइल सेंसर होगा।

अब होगी बल्ले-बल्ले! 200MP कैमरा के साथ स्मार्टफोन लाने को तैयार Samsung, जानें क्या है खास
x

Samsung ISOCELL HP3: कंपनी ने अपने न्यूज रूम के जरिए नया 200 मेगापिक्सल का ISOCELL HP3 सेंसर लॉन्च करने की घोषणा की है। यह इंडस्ट्री का सबसे छोटा 0.56-माइक्रोन पिक्ल वाला पहला मोबाइल सेंसर होगा। रिपोर्टस से यह भी कंफर्म हुआ है कि आईएसओसेल एचपी3 सेंसर के सैंपल वर्तमान में उपलब्ध हैं। इसके नए ISOCELL HP3 सेंसर का बड़े स्तर पर प्रोडक्शन इस साल के आखिर में शुरू होगा।


Samsung ISOCELL HP3 Camera Specifications 


ISOCELL HP3 के बारे में हमें  यह जानना भी जरुरी हैं कि आईएसओसेल एचपी3 में पुराने 0.64-माइक्रोन पिक्सल के मुकाबले 12 प्रतिशत छोटा है। इसके 1/1.4 ऑप्टिकल  फॉरमेट में 200MP पिक्सल दिए गए हैं। यह कैमरा मॉड्यूल सरफेस एरिया में करीब 20 प्रतिशत की कमी के साथ 1/1.4 ऑप्टिकल फॉरमेट में 200 मिलियन पिक्सल लाता है। जिससे स्मार्टफोन कंपनियां अपने फोन को स्लिम रख पाएंगी। 





और पढ़िए - Realme Narzo 50i Prime लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस और कीमत





सुपर क्यूपीडी ऑटो-फोकसिंग कैपेसिटी के साथ, ISOCELL HP3 सेंसर के सभी पिक्सल ऑटो-फोकसिंग कैपेसिटी से लैस हैं। साथ ही सुपर क्यूपीडी होरिजोंटल और वर्टिकल दोनों डायरेक्शन में फेस अंतर पता लगाने के लिए 4-एडजेकेंट पिक्सल पर सिंगल लेंस इस्तेमाल करता है।सबसे खास बात यह भी है कि सेंसर यूजर्स को व्यूइंग एरिया मे मिनिमम लॉस के साथ 8K में 30fps पर या 120fps पर 4K वीडियो कैप्चर करने में सक्षम है।


ISOCELL HP3 Camera Features


आईएसओसेल एचपी3 ग्राहकों के लिए बेहतर ऑटो फोकसिंग प्रदान करता है। Samsung ने आईएसओसेल एचपी3 सेंसर पर Tetra2pixel टेक्नोलॉजी को पैक किया है जो इसे 1.12 माइक्रोन पिक्सल या 2.24-माइक्रोन पिक्सल साइज के 50 मेगापिक्सल सेंसर या 12.5-मेगापिक्सल पिक्सल सेंसर के तौर पर कम लाइट की कंडीशन में बेहतर फोटो लेने में भी सक्षम है। 


ISOCELL HP3 सेंसर में एक स्मार्ट-ISO Pro मैकेनिज्म है जिससे विविड एचडीआर फोटो लेने आसानी से ली जा सकती है। यह सेंसर की डायनेमिक रेंज को वाइड करने के लिए ट्रिपल आईएसओ मोड - लो, मिड और हाई प्रदान करता है। सेंसर स्मार्ट-आईएसओ प्रो और स्टैगर्ड एचडीआर के बीच भी स्विच कर सकता है। अभी तक कंपनी की तरफ से सिर्फ कैमरा फीचर्स की जानकारी ही सामने आयी है। 








और पढ़िए - गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







Click Here - News 24 APP अभी download करे

Next Story